28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सॉल्टलेक स्टेडियम से फूलबागान तक मेट्रो का ट्रायल रन

सफल ट्रायल के बाद इंजीनियरों में दिखा जबरदस्त उत्साह, एक-दूसरे को दी बधाई कोलकाता : ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के सुरंग के अंदर शुक्रवार को पहली बार मेट्रो ने ढाई किलोमीटर का सफर तय किया. यह एक ट्रायल रन था जो सफल रहा. दोपहर 12 बजे सॉल्टलेक स्टेडियम से मेट्रो ट्रेन रवाना हुई और करीब 35 मिनट […]

सफल ट्रायल के बाद इंजीनियरों में दिखा जबरदस्त उत्साह, एक-दूसरे को दी बधाई

कोलकाता : ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के सुरंग के अंदर शुक्रवार को पहली बार मेट्रो ने ढाई किलोमीटर का सफर तय किया. यह एक ट्रायल रन था जो सफल रहा. दोपहर 12 बजे सॉल्टलेक स्टेडियम से मेट्रो ट्रेन रवाना हुई और करीब 35 मिनट के बाद करीब 12.35 बजे फुलबगान स्टेशन पर पहुंची. फुलबगान से सियालदह तक का काम लगभग पूरा हो चुका है.
जानकारी के अनुसार, सॉल्टलेक स्टेडियम से रवाना मेट्रो ट्रेन फूलबागान मेट्रो स्टेशन पहुंची. उसके बाद सियालदह मेट्रो स्टेशन से 300 मीटर पहले क्रॉस ओवर के माध्यम से ट्रेन को वापसी के लिए डाउन लाइन पर लाया गया. डाउन लाइन से ट्रेन वापस फुलबगान स्टेशन पहुंची. ट्रेन के सफल ट्रायल रन के बाद इंजीनियरों ने एक-दूसरे को बधाई दी.
इस दौरान ट्रेन में कोलकाता मेट्रो रेलवे कार्पोरेशन लिमिटेड के मुख्य इलेक्ट्रिट इंजीनियर प्रसन्नजीत चक्रवर्ती, चीफ इंजीनियर (सिविल) विश्वनाथ दीवान, महाप्रबंधक (प्रशासनिक व जनसंपर्क) एके नंदी, एफकॉन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर और टनल इंजीनियर केन वांग और माइक पोलमैन मुख्य रूप से उपस्थित रहे. प्रसेनजीत चक्रवर्ती ने बताया कि यह पहला ट्रायल रन था जो सफल रहा. हम इससे काफी उत्साहित हैं. यह हमारी पूरी टीम की मेहनत का नतीजा है. काफी समय से इस्ट-वेस्ट परियोजना के एलिवेटेड कॉरिडोर में भी कार्य चल रहा है. अभी मेट्रो ट्रेन और सुरंग के सारे सेफ्टी फिचर्स की पुख्ता जांच हो रही है.
सबसे अंत में कमिश्नर रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) से क्लियरेंस प्राप्त होगा, उसके बाद ही हरी झंडी दिखायी जायेगी, इसमें अभी समय लगेगा. श्री चक्रवर्ती ने बताया कि इस्ट-वेस्ट परियोजना के एलिवेटेड कॉरिडोर (सेक्टर पांच से सॉल्टलेक स्टेडियम) का कार्य पुरा हो चुका है, उम्मीद है कि इस रूट पर जल्द ही ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. सेक्टर फाइव से फूलबागान स्टेशन तक कुल सात स्टेशन हैं. इसमें छह एलिवेटेड हैं जबकि एक फुलबगान सुरंग में स्थित है. प्रथम फेज के सॉल्टलेक सेक्टर-पांच से स्टेडियम मेट्रो स्टेशन तक के सभी स्टेशन बन कर तैयार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें