36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल कांग्रेस के दो विधायक और 75 पार्षद भाजपा में शामिल

कोलकाता/नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव में भाजपा को पश्चिम बंगाल में मिली अप्रत्याशित सफलता के बाद अब तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों का भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का सिलसिला फिर से शुरू हो गया है. मंगलवार को नयी दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में तृणमूल कांग्रेस के दो व माकपा के एक विधायक ने भाजपा […]

कोलकाता/नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव में भाजपा को पश्चिम बंगाल में मिली अप्रत्याशित सफलता के बाद अब तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों का भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का सिलसिला फिर से शुरू हो गया है. मंगलवार को नयी दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में तृणमूल कांग्रेस के दो व माकपा के एक विधायक ने भाजपा का झंडा थाम लिया.

इतना ही नहीं, इनके अतिरिक्त मंगलवार को ही तृणमूल कांग्रेस के 75 पार्षद भी भाजपा में शामिल हो गये. इनमें से 63 पार्षद नयी दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय और 12 बैरकपुर के भाटपाड़ा में भाजपा में शामिल हुए. तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल होनेवाले विधायक हैं बीजपुर से विधानसभा सदस्य शुभ्रांशु राय और विष्णुपुर से तुषारकांति भट्टाचार्य. हेमताबाद से माकपा के विधायक देवेंद्रनाथ राय ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है. इनके अलावा खानाकुल पंचायत समिति के प्रधान नईमुल हक भी अपने समर्थकों के साथ भाजपा में चले गये.

दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सह पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीरामपुर की एक चुनावी जनसभा में कहा था कि तृणमूल कांग्रेस के 40 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. अब तृणमूल कांग्रेस के विधायकों का भाजपा में शामिल होना शुरू हो चुका है.
उन्होेंने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन पर कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के ऊपरोक्त बयान के बाद उन्होंने कहा था कि 40 विधायक क्या एक पार्षद भी तृणमूल नहीं छोड़ेगा. श्री विजयवर्गीय ने कहा कि मंगलवार को 75 पार्षद तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह सात चरणों में मतदान हुआ था, उसी प्रकार अब सात चरणों में तृणमूल के नेता, विधायक व पार्षद भाजपा में शामिल होंगे.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं वह 2021 तक मुख्यमंत्री बनी रहें, लेकिन अगर उनके विधायक ऐसे ही भाजपा में शामिल होते रहे, तो पहले ही उनकी सरकार चली जाने पर हम कुछ नहीं कर सकते. श्री विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि तृणमूल कांग्रेस के जो भी विधायक भाजपा में शामिल होने की इच्छा जाहिर करेंगे, उन सभी को पार्टी में शामिल कराने जैसा नहीं है. हम चयन करेंगे कि कौन हमारी पार्टी में शामिल होने के लायक है और कौन नहीं. उसके बाद ही किसी को पार्टी में शामिल किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें