Advertisement

calcutta

  • May 27 2019 6:48AM
Advertisement

जल्द भाजपा का दामन थामेंगे शुभ्रांशु

जल्द भाजपा का दामन थामेंगे शुभ्रांशु

 कोलकाता :  बीते दिनों तृणमूल कांग्रेस से निलंबित किये गये विधायक शुभ्रांशु राय जल्द भाजपा का दामन थाम लेंगे. जानकारी के अनुसार फिलहाल शुभ्रांशु अपने अपने समर्थकों और तृणमूल कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ताओं से संपर्क कर रहे हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि वह अपने साथ भारी संख्या में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लेकर भाजपा में शामिल होंगे. 

 
शुभ्रांशु को तृणमूल कांग्रेस से बहिष्कृत करने और बैरकपुर लोकसभा केंद्र से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह के जीतने की घटना ने उत्तर 24 परगना की राजनीति को बदल दिया है. कई इलाकों में क्लबों का रंग भगवा हो गया है. कई पार्टी दफ्तर जहां तृणमूल कांग्रेस का पताका लहराता था, वहां पर अब भाजपा का झंडा लहरा रहा है. खुद शुभ्रांशु भी अब भाजपा में आने का मन बना लिये हैं. यही वजह है कि जब वह पार्टी से निष्काषित हुए तो उन्होंने पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा, अब मैं खुले हवा में सांस ले रहा हूं. 
 
हालांकि भाजपा में जाने का कोई संकेत उन्होंने नहीं दिया, लेकिन वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे, इस बात को भी नहीं कहा है. वह पूरे मामले को लटका कर रखे हुए हैं. अलबत्ता उनके पिता और भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय इस बाबत इतना जरूर कहते हैं कि शुभ्रांशु अब तृणमूल कांग्रेस में नहीं हैं और उसका भजापा में शामिल होना केवल किसी पल की बात है. 
 
भाजपा सूत्रों के अनुसार खुद प्रधानमंत्री ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस के 40 विधायक उनसे सीधे संपर्क में हैं और दूसरी ओर अर्जुन सिंह अपने पुराने साथियों के साथ हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहते हैं कि उनके संपर्क में भी 60 विधायक हैं. इसके अलावा खुद ममता बनर्जी ने कालीघाट में हुई समीक्षा बैठक में पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि उनको पता है कि कुछ लोग भाजपा से रुपये लेकर उसके लिए काम किये हैं. 
 
वैसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. ऐसे में भाजपा की रणनीति है कि भाजपा में शामिल होनेवाले लोगों की एक शानदार तालिका बना कर एक भव्य समारोह करके पार्टी के आला नेताओं की मौजूदगी में उनको शामिल कराया जाये. उसी भव्य समारोह में शुभ्रांशु को भी भाजपा की सदस्यता दिलायी जायेगी.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement