29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्‍चिम बंगाल में भी दिखा मोदी मैजिक: मोदी लहर रोकने में नाकाम रहे तृणमूल के कई हेवीवेट

कोलकाता : राज्य की कुल 42 लोकसभा सीटों में से कई सीटों पर हेवीवेट नेताओं के बीच कड़ी टक्कर हुई. कई बार मुकाबला रोमांचक भी रहा. खासतौर से तृणमूल कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कई हेवीवेट नेता मोदी लहर को रोक पाने […]

कोलकाता : राज्य की कुल 42 लोकसभा सीटों में से कई सीटों पर हेवीवेट नेताओं के बीच कड़ी टक्कर हुई. कई बार मुकाबला रोमांचक भी रहा. खासतौर से तृणमूल कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कई हेवीवेट नेता मोदी लहर को रोक पाने में नाकाम रहे.

बांकुड़ा में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी भाजपा के डॉ सुभाष सरकार से करीब डेढ़ लाख वोटों से ज्यादा के अंतर से पिछड़ गये. हुगली लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस के लिए काफी अहम मानी जाती है क्योंकि यहीं से पार्टी की पहचान बनी थी. यहां भाजपा की उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी ने मतगणना के अंतिम चरण तक तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार रत्ना दे नाग पर करीब 73 से ज्यादा वोटों से बढ़त बनाये रखा. हुगली में ही ममता बनर्जी ने भूमि अधिग्रहण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया था. उसी से वह राष्ट्रीय राजनीति में उभरकर आयी थीं.

इधर चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की मुनमुन सेन भाजपा के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो से 197143 वोटों के अंतर से पीछे रहीं. ऐसा हाल मेदिनीपुर लोकसभा सीट पर भी देखने को मिला. यहां तृणमूल कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार राजनीति में धाकड़ माने जाने वाले नेता मानस भुइयां को बनाया था लेकिन वे भाजपा उम्मीदवार व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष से 87 हजार से ज्यादा वोट से पिछड़े गये. ऐसी ही हालत बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में भी देखने को मिली.

तृणमूल कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा का झंडा थामने वाले अर्जुन सिंह राज्य के सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार दिनेश त्रिवेदी पर भारी पड़े. कभी दिनेश के सारथी कहे जाने वाले अर्जुन ने इस बार चुनाव के रणक्षेत्र में अपना रथ दौड़ाया और करीब 14 हजार से भी ज्यादा वोटों से आगे रहे. ऐसा ही हाल कांग्रेस के भी कुछ दिग्गज उम्मीदवारों का रहा. रायगंज लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार दीपा दासमुंशी दूसरे स्थान पर भी नहीं रहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें