32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एनडीए की बैठक आज, ममता से मिले नायडू, अखिलेश ने फोन पर की बात

नयी दिल्ली/कोलकाता : एग्जिट पोल के दावे के बाद राजनीतिक हलचल तेज हाे गयी है. एनडीए जहां माेदी सरकार की वापसी के अनुमान से गदगद है. वहीं, यूपीए 23 मई तक इंतजार के मूड में है. इस बीच सोमवार को एनडीए व यूपीए दोनों ही तरफ भेंट-मुलाकात का दौर जारी रहा. इसी कड़ी में भाजपा […]

नयी दिल्ली/कोलकाता : एग्जिट पोल के दावे के बाद राजनीतिक हलचल तेज हाे गयी है. एनडीए जहां माेदी सरकार की वापसी के अनुमान से गदगद है. वहीं, यूपीए 23 मई तक इंतजार के मूड में है. इस बीच सोमवार को एनडीए व यूपीए दोनों ही तरफ भेंट-मुलाकात का दौर जारी रहा. इसी कड़ी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को एनडीए के घटक दलों की बैठक बुलायी है, जिसमें ताजा हालात पर विचार-विमर्श होगा.

इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत एनडीए के तमाम नेता मौजूद रहेंगे. दूसरी तरफ, टीडीपी प्रमुख व आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी से कोलकाता में उनके कालीघाट स्थित आवास जाकर मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने भावी समीकरण पर चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक नायडू ने अन्य दलों के नेताओं के साथ हुई बैठकों की जानकारी दी. सोमवार शाम दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई.

भले ही बैठक के संबंध में दोनों में से किसी ने संवाददाताओं से बात नहीं की, लेकिन तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, उनमें महागठबंधन की आगे की रणनीति को लेकर विस्तृत चर्चा हुई. इसके तहत गठबंधन के एजेंडे की रूपरेखा और अन्य सभी विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने की प्रक्रिया पर चर्चा हुई. न्यूनतम साझा कार्यक्रम की रूपरेखा बनाये जाने की जरूरत पर भी सहमति बनी.

माना जा रहा है कि दोनों नेताओं में जल्द ही फिर से मुलाकात की संभावना है. बैठक में इसके अलावा मतगणना के संबंध में चुनाव आयोग से निष्पक्ष पद्धति अपनाने की संयुक्त मांग पर भी चर्चा हुई. इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन करके विपक्षी एकता का संकल्प दोहराया.

तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव ने फोन करके कहा कि भले ही विभिन्न चैनल अपने एग्जिट पोल में चाहें कुछ भी दावा क्यों न करें, उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा का गठबंधन 50 से अधिक सीटें हासिल करेगा. यादव ने भी एग्जिट पोल के नतीजों को महत्व न देने की बात कही है. गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए उसे गॉसिप करार दिया था.
उधर, लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव बसपा प्रमुख मायावती से मिलने उनके घर पहुंचे. मतगणना से दो दिन पहले दोनों नेताओं की मुलाकात कुछ नया संकेत दे रही है. यूपी में दोनों दलों ने एक साथ चुनाव लड़ा था. एग्जिट पोल के कुछ सर्वे सपा-बसपा गठजोड़ को भाजपा की बराबरी या एक-दो सीटें ज्यादा मिलने का दावा कर रहे हैं. दरअसल, अधिकांश एग्जिट पोल का अनुमान है कि एनडीए 300 से ज्यादा सीटें जीतेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें