30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज जारी होगा माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड माध्यमिक परीक्षा का परिणाम मंगलवार को जारी करेगा. रिजल्ट सुबह नौ बजे जारी किया जायेगा. बोर्ड के अध्यक्ष डॉ कल्याणमय गांगुली ने बताया कि रिजल्ट की घोषणा के बाद सुबह दस बजे से विद्यार्थी अपना रिजल्ट ऑनलाइन www.wbbse.org, www.wbresults.nic.in और www.examresults.net, www.indiaresult.com वेबसाइट पर देख सकते हैं. साथ […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड माध्यमिक परीक्षा का परिणाम मंगलवार को जारी करेगा. रिजल्ट सुबह नौ बजे जारी किया जायेगा. बोर्ड के अध्यक्ष डॉ कल्याणमय गांगुली ने बताया कि रिजल्ट की घोषणा के बाद सुबह दस बजे से विद्यार्थी अपना रिजल्ट ऑनलाइन www.wbbse.org, www.wbresults.nic.in और www.examresults.net, www.indiaresult.com वेबसाइट पर देख सकते हैं.

साथ ही विद्यार्थी WB10 Roll number लिखकर 54242/ 56263/58888 पर मैसेज भेजकर भी रिजल्ट एसएमएस के जरिये जान सकते हैं. इस साल राज्य में करीब 10 लाख 64 हजार 980 विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. जिनमें छात्राएं 6,03,311 (56.65 प्रतिशत) और छात्र 4,61,669 (43.35प्रतिशत) हैं.

परीक्षा 12 फरवरी से 22 फरवरी तक हुई थी. बताया जा रहा है कि मंगलवार को ही स्कूलों में भी रिजल्ट मिलेंगे. छात्र रिजल्ट जारी होने के दिन से ही अपने स्कूलों से मार्कशीट ले सकते हैं. स्कूल के प्रधानाचर्यों को 11 बजे दिन के बाद मार्कशीट बांटी जायेगी. रिजल्ट जारी करने को लेकर पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से सुबह 9 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. 2018 में माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट जून में जारी किया गया था और कुल 85.49 फीसदी छात्र पास हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें