38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाटपाड़ा विधानसभा उपचुनाव : रणक्षेत्र में तब्दील हुआ भाटपाड़ा, तृणमूल-भाजपा में संघर्ष, ईंट व पत्थरबाजी के साथ हुई बमबाजी

कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा विधानसभा उपचुनाव को लेकर रविवार को मतदान के दिन कांकीनाड़ा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. तृणमूल और भाजपा के बीच ईंट-पत्थरबाजी के साथ जोरदार बमबाजी से इलाका दहल उठा. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में तैनात केंद्रीय बल के जवानों ने लाठीचार्ज किया. […]

कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा विधानसभा उपचुनाव को लेकर रविवार को मतदान के दिन कांकीनाड़ा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. तृणमूल और भाजपा के बीच ईंट-पत्थरबाजी के साथ जोरदार बमबाजी से इलाका दहल उठा. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में तैनात केंद्रीय बल के जवानों ने लाठीचार्ज किया.

दोपहर से लेकर रात तक रह-रह कर इलाके में बमबाजी के धमाके गूंजते रहे. शाम सात बजे के करीब पुन: अर्जुन सिंह के घर के पास बमबाजी हुई. इस दौरान पास के दो लोगों को हल्की चोटें आयीं.
अर्जुन सिंह के सुरक्षाकर्मी को भी चोट आयी है. इस घटना को लेकर तृणमूल और भाजपा की ओर से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाये गये हैं. इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस व रैफ के साथ-साथ केंद्रीय बल के जवान तैनात किये गये हैं.
बताया जा रहा है कि इलाके में 30 से अधिक बम फेंके गये. सात नंबर वार्ड में एक बच्चा भी जख्मी हो गया. पुलिस की दो गाड़ी में तोड़फोड़ की गयी. दो से तीन घरों में तोड़फोड़ की गयी. एक दुकान में तोड़फोड़ करने के साथ ही सामान में आग लगा दी गयी.
जानकारी के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी मदन मित्रा मतदान के दौरान कांकीनाड़ा में कुछ बूथों में दौरा कर जायजा ले रहे थे. इसी दौरान दोपहर ढाई बजे के करीब भाटपाड़ा नगरपालिका के सामने घोषपाड़ा मोड़ व भाटपाड़ा पुलिस फाड़ी से कुछ दूरी पर ही बमबाजी शुरू हुई.
देखते ही देखते नयाबाजार के पास भी बमबाजी शुरू हो गयी. इलाके में दहशत फैल गयी. आसपास के लोग भागने लगे. काटाडांगा इलाके में भी रेलवे क्वाटर के पास बमबाजी हुई. घोषपाड़ा में पुलिस की दो गाड़ियों में तोड़फोड़ की गयी. काकीनांड़ा हरिजन कल्याण समिति के पास स्थित गली में दो से तीन घरों में तोड़फोड़ की गयी.
तृणमूल प्रत्याशी मदन मित्रा का आरोप है कि वह बूथों का जायजा लेने गये थे, इसी दौरान उन्हें कुछ समय से निशाना बनाये रखे भाजपा समर्थकों ने बमबाजी शुरू की. दूसरी ओर, अर्जुन सिंह का आरोप है कि मदन मित्रा ही इलाके में बाहर से गुंडों को लाकर बमबाजी करवाये हैं. चार नंबर गली के पास आग लगा दिया गया. कई लोगों के घर में तोड़फोड़ कर आग लगा दी गयी है.
पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गयी. घटना को तृणमूलवाले अंजाम दिये और पुलिस भाजपा को पकड़ने पर तुली हुई है. इधर, केंद्रीय वाहिनी के जवानों ने कांकीनाड़ा इलाके में ही गश्ती के दौरान एक बाल्टी बम बरामद किया. इधर, इस पूरी घटना को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ-साथ केंद्रीय बल के जवान जगह-जगह इलाके में गश्ती लगा रहे हैं. पुलिस ने छह से सात लोगों को हिरासत में लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें