26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बूथों पर सुबह-सुबह ही पहुंच गये वोटर

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के लिए सातवें व अंतिम चरण का मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा. इस चरण में पश्चिम बंगाल की नौ सीटों के लिए मतदान हुआ. देश का नेतृत्व चुनने की ललक ऐसी थी कि बड़ी संख्या में लोग सुबह सात बजे से ही पहले मतदान केंद्रों पर […]

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के लिए सातवें व अंतिम चरण का मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा. इस चरण में पश्चिम बंगाल की नौ सीटों के लिए मतदान हुआ. देश का नेतृत्व चुनने की ललक ऐसी थी कि बड़ी संख्या में लोग सुबह सात बजे से ही पहले मतदान केंद्रों पर जलपान किये बगैर कतार में खड़े नजर आये. पूजा कुमारी इस बार पहली बार मतदान करने गन एंड सेल फैक्टरी के बूथ पर अपनी मां शीला देवी के साथ पहुंची थी.

पूजा की मां ने बताया कि वह चाहती थी कि खाना बनाकर व घर का काम करके आराम से दोपहर के बाद वह मतदान करने आये, लेकिन उनकी बेटी पहली बार मतदाता बनी है, इसलिए वह काफी रोमांचित थी. जब से मतदाता सूची में उसका नाम आया है, तब से वह मतदान करने के लिए उतावली थी और रोजाना 29 मई का इंतजार कर रही थी. जब मतदान का दिन आया, तो वह घर में उठनेवाली सबसे पहली सदस्य थी. कभी चाय नहीं बनानेवाली पूजा ने सुबह सबके लिए चाय बनाकर परिवार के बाकी लोगों को चौंका दिया.
सबको चाय पिलाने के बाद वह साढ़े छह बजे ही जोर देकर उन्हें मतदान केंद्र पर लायी, ताकि वह पहली बार की वोटर बनकर सबसे पहले अपने बूथ पर मतदान कर सके. हालांकि उसके सास-ससुर और पति के अलावा परिवार के अन्य सदस्य बाद में वोट देने आयेंगे. ऐसे में बेटी के लिए उन्हें पहले आना पड़ा. पूजा बताती है कि वह इस देश का मजबूत सरकार बनाने की दिशा में अपना योगदान देना चाहती है, क्योंकि वह मानती है कि उसका एक वोट कीमती है.
वह चाहती है कि केंद्र में ऐसी सरकार बने, जो विदेश में भारत का नाम रोशन करे और देशवासियों को तरक्की के राह में ले जायें. काशीपुर इलाके में सभी धर्म व भाषा के लोग रहते हैं. ऐसे में यहां के सभी बूथों पर खास बात यह रही कि हर घर से महिलाएं बड़ी संख्या में निकलीं और सुबह वोट देने के बूथों पर पहुंचीं. सलमा बीबी ने बताया कि रोजा का समय होने व तेज धूप से बचने के लिए वह अपनी जमात की महिलाओं के साथ सुबह ही बूथों पर पहुंच गयी, ताकि अपने वोट का वह सही इस्तेमाल कर सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें