38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रविवार को 111 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे 1.5 करोड़ मतदाता

कोलकाता : 19 मई को होनेवाले अंतिम चरण के मतदान के लिए जहां देशभर में चुनाव प्रचार शुक्रवार को जारी है वहींं पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल के उत्पात की वजह से चुनाव आयोग ने 20 घंटे पहले ही प्रचार बंद करा दिया है. गुरुवार रात 10 बजे से ही राज्य की नौ संसदीय सीटों […]

कोलकाता : 19 मई को होनेवाले अंतिम चरण के मतदान के लिए जहां देशभर में चुनाव प्रचार शुक्रवार को जारी है वहींं पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल के उत्पात की वजह से चुनाव आयोग ने 20 घंटे पहले ही प्रचार बंद करा दिया है. गुरुवार रात 10 बजे से ही राज्य की नौ संसदीय सीटों पर प्रचार का शोर थम चुका है.

अब रविवार को करीब डेढ़ करोड़ मतदाता 111 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. शुक्रवार की सुबह चुनाव आयोग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को होनेवाले मतदान में 111 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा. इनके लिए दक्षिण बंगाल की नौ संसदीय सीटों पर रविवार को 1,49,63,064 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

इन नौ सीटों में में कोलकाता उत्तर एवं कोलकाता दक्षिण, दमदम, बारासात, बशीरहाट, जादवपुर, डायमंड हार्बर, जयनगर (आरक्षित) और मथुरापुर (आरक्षित) शामिल हैं. चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनाओं के मद्देनजर यहां की नौ सीटों पर हो रहे चुनाव प्रचार को शुक्रवार शाम छह बजे समाप्त करने की बजाय गुरुवार की रात 10 बजे खत्म कर दिया.
दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय अमित शाह के रोड शो के दौरान शहर में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी. अब अंतिम चरण के लिए हो रहे चुनाव को लेकर चुनाव आयोग बहुत सतर्क है. स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान कराने के लिए नौ सीटों के लगभग सभी मतदान केंद्रों पर आयोग ने केंद्रीय बलों की 710 कंपनियां तैनात की हैं. इसके साथ क्यूआरटी (क्विक रिस्पॉन्स टीम) की 512 टीमें मुस्तैद रहेंगी. करीब 75 हजार जवान चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें