30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजस्थान परिषद की विचार गोष्ठी में बोले केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल- मोदी के नेतृत्व में भारत बनेगा विश्व का सिरमौर

कोलकाता : प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार द्रूत गति से भारत विकास कर रहा है, ये स्पष्ट दिख रहा है कि 21वीं सदी भारत की ही होगी और भारत पुन: विश्वगुरु का अपना दर्जा प्राप्त करेगा. उक्त विचार थे केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के, जो राजस्थान परिषद द्वारा स्थानीय ओसवाल भवन में […]

कोलकाता : प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार द्रूत गति से भारत विकास कर रहा है, ये स्पष्ट दिख रहा है कि 21वीं सदी भारत की ही होगी और भारत पुन: विश्वगुरु का अपना दर्जा प्राप्त करेगा. उक्त विचार थे केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के, जो राजस्थान परिषद द्वारा स्थानीय ओसवाल भवन में जनप्रतिनिधियों के सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि प्रत्येक सदी में एक महाद्वीप का प्रभुत्व रहता आया है.

जिस प्रकार 19वीं सदी यूरोप की थी, जिसने ग्रेट ब्रिटेन के नेतृत्व में विश्व पर राज किया. 20वीं सदी में अमेरिका महशक्ति बन कर संसार की नीतियों को निर्धारित करने में मुख्य भूमिका निभाई. उसी प्रकार 21वीं सदी में एशिया का विश्व की महाशक्ति के रूप में उद्भव होने जा रहा है, जिसमें जापान, चीन और युरेशिया के साथ भारत एक प्रमुख शक्ति है. मोदी जी जैसे विश्व स्तरीय नेता के नेतृत्व में जिस प्रकार देश कुशलता व सूझबूझ से आगे बढ़ रहा है, शीघ्र ही भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है. 21वीं सदी निश्चित ही भारत की होगी.
लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 2019 और 2024 का चुनाव देश को विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा करने का चुनाव है और इस महती कार्य को करने की क्षमता सिर्फ नरेंद्र मोदी में है. दूसरी तरफ विपक्ष के नेता आज भी जातिवाद और वंशवाद की राजनीति में ही उलझे हुए हैं और गठबंधन/महागठबंधन की बड़ी-बड़ी बातें करने के बावजूद अब तक अपना नेता तक तय नहीं कर पा रहे हैं तो देश को नेतृत्व कैसे देंगे. पश्चिम बंगाल की वर्तमान स्थिति को गंभीर बताते हुए उन्होंने टीएमसी के निरंकुश शासन को वोट की चोट द्वारा सबक सिखाने का आह्वान किया.
अपने संबोधन में प्रदेश भाजपा संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि भाजपा सरकार ने महापुरुषों को उचित सम्मान दिया है. महामना मदन मोहन मालवीय एवं सर्वप्रिय अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न वर्तमान सरकार ने ही दिया था.
प्रवासी सम्मेलन प्रभारी ध्रुवदास अग्रवाल, सीकर जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी, प्रदेश प्रवक्ता ओम प्रकाश सारस्वत, पूर्व विधायक मोहन लाल गुप्ता, फतेहपुर के पूर्व पालिकाध्यक्ष मधुसूदन भिंडा, आइएससीआइ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ श्याम अग्रवाल, जयपुर से सतीश सरीन एवं दिनेश जोशी इस मौके पर मौजूद थे.
परिषद के महामंत्री अरुण प्रकाश मल्लावत ने कार्यक्रम का संचालन किया. धन्यवाद ज्ञापन परिषद अध्यक्ष शार्दुल सिंह जैन ने किया. मोहन लाल पारीक, महावीर प्रसाद बजाज, भंवर लाल जोशी, बंशीधर शर्मा, भागीरथ सारस्वत, प्रकाश किल्ला, नंदलाल सिंघानिया, भंवरलाल राठी, डॉ अनुराग नोपानी, सम्पत मानधाना, गोविंद जैथलिया ने अतिथियों का अंगवस्त्र प्रदान कर स्वागत किया. कार्यक्रम में भंवरलाल सिंघी, श्याम लाल चौधरी, गोपाल बंका, नरेश फतेहपुरिया एवं विकास जैन आदि उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें