27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

23 को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में हो सकती है देरी

24 मई तक टल सकती है अंतिम घोषणा कोलकाता : भले ही लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा 23 मई को किये जाने की घोषणा की गयी हो, हकीकत में इसके आखिरी नतीजों के उस दिन को आने की संभावना कम है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने बताया कि नतीजे संभवत: […]

24 मई तक टल सकती है अंतिम घोषणा

कोलकाता : भले ही लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा 23 मई को किये जाने की घोषणा की गयी हो, हकीकत में इसके आखिरी नतीजों के उस दिन को आने की संभावना कम है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने बताया कि नतीजे संभवत: अगले दिन तक आ सकेंगे. पूर्व में यह तय हुआ था कि हर विधानसभा क्षेत्र में एक वीवीपैट की गणना की जायेगी. लेकिन विरोधियों की मांग थी कि कम से कम 50 फीसदी वीवीपैट की गणना की जाये.

इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गयी थी. उस वक्त आयोग की ओर से कहा गया था कि ऐसे में नतीजों के आने में चार-पांच दिन लग जायेंगे. तब प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से पांच वीवीपैट की गणना करने की सिफारिश की गयी. लिहाजा ऐसे में गणना में अधिक वक्त लगेगा. आयोग के सूत्रों के मुताबिक प्रत्येक राउंड में इवीएम, वीवीपैट, डाक मतपत्रों की गणना होने के बाद सभी कैलकुलेशन पर पर्यवेक्षक तथा रिटर्निंग ऑफिसर हस्ताक्षर करेंगे.

इसके बाद ही अगले राउंड की गणना शुरू होगी. श्री बसु ने कहा कि उनकी प्राथमिकता सटीक गणना की है. सोमवार को उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने एक मॉडल गणना केंद्र का भी दौरा किया. नेताजी इंडोर स्टेडियम में बनाये गये इस मॉडल गणना केंद्र पर उन्होंने संतोष जताया है. श्री बसु ने स्पष्ट कहा कि गणना करने में काफी समय लग सकता है. अंतिम नतीजा आने में अगला दिन भी लग सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें