34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कड़ी सुरक्षा में मतदान आज

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत रविवार को राज्य में आठ सीटों तमलुक, कांथी, घाटाल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और विष्णुपुर में कड़ी सुरक्षा मतदान होगा. सुबह सात से शाम छह बजे तक वोट डाले जायेंगे. कुल 83 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 13369749 मतदाता करेंगे. चुनाव आयोग के मुताबिक, केंद्रीय बलों […]

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत रविवार को राज्य में आठ सीटों तमलुक, कांथी, घाटाल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और विष्णुपुर में कड़ी सुरक्षा मतदान होगा. सुबह सात से शाम छह बजे तक वोट डाले जायेंगे. कुल 83 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 13369749 मतदाता करेंगे.

चुनाव आयोग के मुताबिक, केंद्रीय बलों की 770 कंपनियों के जवान 15428 मतदान केंद्रों पर तैनात रहेंगे. छठे चरण के मतदान में तृणमूल व भाजपा के आठ-आठ उम्मीदवार मैदान में हैं. जबकि बसपा के सात, भाकपा के दो, माकपा के पांच, कांग्रेस के सात व फॉरवर्ड ब्लॉक से एक उम्मीदवार मैदान में है. अन्य राजनीतिक दलों के 31 तथा निर्दलीय 14 उम्मीदवार हैं.

इस चरण के चुनाव में कई हेवीवेट की प्रतिष्ठा दांव पर है. मेदिनीपुर सीट से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व खड़गपुर से विधायक दिलीप घोष चुनाव लड़ रहे हैं. उनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के मानस रंजन भूइंया से है. घाटाल से पूर्व आइपीएस अधिकारी भारती घोष भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. वहीं इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस से दीपक अधिकारी उर्फ देव उम्मीदवार हैं. बांकुड़ा में अभिनेत्री मुनमुन सेन की जगह तृणमूल ने राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी को उतारा है तो सुभाष सरकार ने भाजपा को उम्मीदवार बनाया है. पुरुलिया में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं.
तृणमूल के डॉ मृगांको महतो का मुकाबला कांग्रेस के नेपाल महतो और भाजपा के ज्योतिर्मय महतो से है. विष्णुपुर सीट पर मुकाबला कुछ अलग तरह का है. 2014 का चुनाव तृणमूल के टिकट पर जीते सौमित्र खान अब भाजपा उम्मीदवार हैं. उनके खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने श्यामल सांतरा को टिकट दिया है. पूर्व मेदिनीपुर में कांथी लोकसभा सीट से राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदू अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी व तमलुक लोकसभा सीट से उनके भाई दिव्येंदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस से उम्मीदवार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें