25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालगढ़ में तृणमूल और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर

कोलकाता/लालगढ़ : कभी माओवादियों का गढ़ रहे लालगढ़ में तृणमूल कांग्रेस की मजबूत पकड़ को इस बार भाजपा से कड़ी चुनौती मिल रही है. तृणमूल कांग्रेस ने ‘परिवर्तन’ का वादा करके एक वक्त यहां से वामपंथी दलों को उखाड़ फेंका था. बुद्धदेव भट्टाचार्य के नेतृत्ववाली माकपा सरकार के खिलाफ 2008 में एकजुट हुए हजारों लोगों […]

कोलकाता/लालगढ़ : कभी माओवादियों का गढ़ रहे लालगढ़ में तृणमूल कांग्रेस की मजबूत पकड़ को इस बार भाजपा से कड़ी चुनौती मिल रही है. तृणमूल कांग्रेस ने ‘परिवर्तन’ का वादा करके एक वक्त यहां से वामपंथी दलों को उखाड़ फेंका था. बुद्धदेव भट्टाचार्य के नेतृत्ववाली माकपा सरकार के खिलाफ 2008 में एकजुट हुए हजारों लोगों में शामिल स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्हें फिर से बदलाव आता दिख रहा है.

वैसे तो पूरे इलाके में तृणमूल कांग्रेस के झंडे लगे हुए हैं, लोगों के मकानों, दुकानों और स्कूलों के साथ-साथ सुरक्षा चौकियां भी पार्टी के नीले रंग में रंगी हुई हैं. लेकिन लालगढ़ में चाय की दुकानों, बाजारों और तमाम अन्य जगहों पर भाजपा द्वारा तृणमूल को मिल रही चुनौती पर चर्चा गर्म है. लालगढ़ में भाजपा की सेंध से तृणमूल प्रमुख नावाकिफ नहीं हैं. ममता बनर्जी ने 2019 लोकसभा चुनावों से पहले लोगों का विश्वास जीतने के लिए पार्टी के जमीनी नेतृत्व में आमूल-चूल परिर्वतन किया है.
क्या कहते हैं स्थानीय लोग :
अपनी झोपड़ी के सामने बैठी बीड़ी बना रही सुषमा महतो कहती हैं : केंद्र सरकार की ओर से घोषित योजनाएं हम तक नहीं पहुंचती हैं और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ सिर्फ तृणमूल के चापलूसों को मिलता है. हमें बदलाव की मांग क्यों नहीं करनी चाहिए, खासतौर से अब, जब हमारे पास विकल्प मौजूद है.
सुषमा की बातों से इत्तेफाक रखते हुए एक अन्य ग्रामीण ने कहा : जब तृणमूल झाड़ग्राम सीट से जीती थी, तो हमारे हितों की रक्षा के लिए कोई विकल्प नहीं था. अब हमारे पास है. हम उन्हें यह नहीं जताना चाहते कि हमारे वोटों पर उनका हक है. उन्हें अपने वादे पूरे करने होंगे. 2014 में तृणमूल कांग्रेस की उमा सोरेन ने झाड़ग्राम से माकपा के पुलिन बिहारी बास्के को हरा कर वामपंथ को उखाड़ फेंका था.
इस बार तृणमूल कांग्रेस ने बिरभा सोरेन, माकपा ने देबलिना हेम्ब्रम और भाजपा ने कुनार हेम्ब्रम को टिकट दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें