30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जहां निजी वाहन रोक देते हैं ट्राम की रफ्तार

खिदिरपुर से धर्मतल्ला जानेवाले यात्रियों को होती है परेशानी ट्राम लाइन पर ही गाड़ियां पार्क कर देते हैं कुछ लोग कोलकाता : बुधवार की सुबह करीब 11.35 बजे की बात है. खिदिरपुर से धर्मतल्ला रूट की ट्राम की रफ्तार अचानक फैंसी मार्केट के पास थम गयी, वह भी करीब आधे घंटे के लिए. ट्राम में […]

खिदिरपुर से धर्मतल्ला जानेवाले यात्रियों को होती है परेशानी

ट्राम लाइन पर ही गाड़ियां पार्क कर देते हैं कुछ लोग
कोलकाता : बुधवार की सुबह करीब 11.35 बजे की बात है. खिदिरपुर से धर्मतल्ला रूट की ट्राम की रफ्तार अचानक फैंसी मार्केट के पास थम गयी, वह भी करीब आधे घंटे के लिए.
ट्राम में करीब 50 लोग सवार थे. अचानक ट्राम के रुकने और काम-धंधे का समय होने के कारण यात्रियों को खासी परेशानी हुई. कई तो ट्राम से उतर कर पास से गुजरने वाली बसों में चढ़ने भी लगे. हुआ यूं था कि ट्राम की लाइन पर ही एक वाहन रुका हुआ था. वाहन के नंबर प्लेट पर डब्ल्यूबी34ए05770 और ठीक उसके नीचे गवर्मेंट ऑफ इंडिया लिखा हुआ था. अब भला ट्राम उक्त वाहन को धक्का मार आगे तो नहीं बढ़ सकता था, ऐसे में ट्राम के चालक और टिकट देने वाले उसके दो साथी वाहन चालक को बुलाने के लिए पुकारने लगे. पांच से दस मिनट हो गये, लेकिन वाहन चालक का पता नहीं चल रहा था.
ट्राम मेें सवार एक यात्री ने कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के कंट्रोल रूम में फोन करके घटना की जानकारी दी. सूचना मिलते ही ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची. वाहन को हटाने के लिए पुलिस के क्रेन को लाया गया. तब तक वाहन का चालक भी वहां पहुंच गया और उसे लोगों की जम कर फटकार भी सुननी पड़ी. हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद स्थिति सामान्य हुई. वाहन को ट्राम लाइन से हटा लिया गया और ट्राम आगे बढ़ पाया. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, बल्कि ऐसी घटना प्राय: होती है.
खिदिरपुर से धर्मतल्ला जाने वाली ट्राम की लाइन ठीक फुटपाथ के किनारे है और बाबूबाजार इलाके से खिदिरपुर मोड़ के पास अक्सर टैक्सियों, मोटरसाइकिलों और निजी वाहनों को ट्राम लाइन पर ही खड़ा कर दिया जाता है. ऑफिस टाइम में ऐसी समस्या ज्यादा होती है.
खिदिरपुर इलाके के निवासी तबरेज खान का कहना है कि ट्राम लाइन पर वाहनों की पार्किंग करने वाले लोगों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस को कड़े कदम उठाने चाहिए. वैसे ही कोलकाता में ट्राम की सेवा सुस्त होती जा रही है. ऐसे में महानगर की जिन जगहों पर ट्राम सेवा बहाल है, वहां कोई दिक्कत नहीं होने देनी चाहिए. ऐसी ही बात ज्यादातर लोगों की भी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें