32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव छठा चरण: कुल 83 उम्मीदवारों में 28 के खिलाफ दर्ज हैं आपराधिक मामले

कोलकाता : राज्य में छठे चरण के दौरान आठ लोकसभा सीटों पर 12 मई को चुनाव होना है. इन सात सीटों पर कुल 83 उम्मीदवार मैदान में हैं, इनमें से 28 अर्थात् लगभग 34 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं. 20 उम्मीदवारों (24 प्रतिशत) के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. यह […]

कोलकाता : राज्य में छठे चरण के दौरान आठ लोकसभा सीटों पर 12 मई को चुनाव होना है. इन सात सीटों पर कुल 83 उम्मीदवार मैदान में हैं, इनमें से 28 अर्थात् लगभग 34 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं. 20 उम्मीदवारों (24 प्रतिशत) के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. यह जानकारी मंगलवार को वेस्ट बंगाल इलेक्शन वाच की संयोजक उज्जैनी हलीम ने प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी.

उन्होंने बताया कि छठे चरण के आठ सीटों पर भाजपा के आठ, कांग्रेस के सात, तृणमूल के आठ, माकपा के पांच, निर्दलीय व अन्य पार्टियों से कुल 83 उम्मीदवार मैदान में हैं. उन्होंने बताया कि छठे चरण में प्रमुख पार्टियां जैसे भाजपा के छह, तृणमूल के चार, कांग्रेस के चार, एसयूसीआइ के तीन व माकपा के चार उम्मीदवारों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में आपराधिक मामले दर्ज हैं.
छठे चरण में 18 उम्मीदवार हैं करोड़पति: छठे चरण में तृणमूल कांग्रेस के आठ उम्मीदवार मैदान में हैं और इनमें से छह उम्मीदवार करोड़पति हैं. छठे चरण के चुनाव मैदान में उतरे 83 उम्मीदवारों में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर घाटाल से चुनाव लड़ रहे दीपक अधिकारी (देव) सबसे अमीर उम्मीदवार हैं, जिन्होंने 31.73 करोड़ के संपत्ति की घोषणा की है.
वहीं, दूसरे स्थान पर घाटाल से ही भाजपा उम्मीदवार भारती घोष हैं, जिन्होंने अपनी कुल संपत्ति 12.31 करोड़ रुपये बतायी है. तीसरे स्थान पर मेदिनीपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार मानस रंजन भूईंया का नाम है, जिन्होंने 6.76 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की है. वहीं, छठे चरण में सबसे गरीब उम्मीदवार पुरुलिया से एसयूसीआइ उम्मीदवार रंगलाल कुमार हैं, जिन्होंने अपनी संपत्ति मात्र 500 रुपये बतायी है.
वहीं, सबसे गरीब तीन उम्मीदवाराें में दूसरे स्थान पर बांकुड़ा के भाकपा (माले) रेड स्टार उम्मीदवार सुखचंद सरेन का नाम है, इन्होंने अपनी संपत्ति 800 रुपये बतायी है. वहीं तीसरे स्थान पर झाड़ग्राम सीट से झारखंड पार्टी (नरेन) हैं, जिन्होंने अपनी कुल 2500 बतायी है. इस मौके पर फोरम ऑफ वॉलुंटरी ऑर्गनाइजेशन (पश्चिम बंगाल) के महासचिव मानवेंद्र मंडल, सिक्किम हाइकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश मलय सेनगुप्ता, इंडियन एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रोफेसर सत्यव्रत चौधरी व इलेक्शन वाच के सक्रिय सदस्य गौतम मुखर्जी सहित अन्य उपस्थित रहे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें