25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हावड़ा जिले में मतदान शांतिपूर्ण

पुरुषों के साथ महिलाओं और बुजुर्गों में भी दिखा मतदान का उत्साह सुबह-सुबह पहुंचे मतदाता लेकिन कई स्थानों पर मतदान के शुरू होते ही ईवीएम हुई खराब हावड़ा : पांचवें चरण में हावड़ा की दो सीटों हावड़ा सदर और उलबेड़िया लोकसभा सीटों पर हुआ मतदान शाम 6 बजे तक छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण संपन्न […]

पुरुषों के साथ महिलाओं और बुजुर्गों में भी दिखा मतदान का उत्साह

सुबह-सुबह पहुंचे मतदाता लेकिन कई स्थानों पर मतदान के शुरू होते ही ईवीएम हुई खराब
हावड़ा : पांचवें चरण में हावड़ा की दो सीटों हावड़ा सदर और उलबेड़िया लोकसभा सीटों पर हुआ मतदान शाम 6 बजे तक छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान का सिलसिला शाम पांच बजे तक चला. हालांकि पांच बजे के बाद भी जहां मतदाताओं की लंबी लाइन थी वहां मतदान के लिए थोड़ा समय बढ़ा दिया गया.
मतदान समाप्त होने के बाद हावड़ा सदर में मतदान प्रतिशत 67.59 रहा वहीं हावड़ा के ग्राणीण अंचल में पड़ने वाला लोकसभा क्षेत्र उलबेड़िया का मतदान का आंकड़ा 77.57 प्रतिशत रहा.
उक्त मतदान प्रतिशत को देखते हुए ऐसा लगता है कि मतदान करने का उत्साह जिले के शहरी क्षेत्रों से ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं में रहा.
उलबेड़िया से लेकर हावड़ा सदर लोस के प्रत्येक बूथों पर सुबह से ही मतदाओं की लंबी लाइन देखी गयी. पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. सुबह की पहली किरण के साथ ही लोगों को मतदान केंद्रों की तरफ जाते देखा गया. चिलचिलाती धूप भी मतदाताओं को रोक नहीं पायी. लिलुआ स्थित सोहनलाल देवरालीया गर्ल्स विद्यालय, सलकिया विक्रम विद्यालय (मेन), श्री श्री सत्यनारायण माधव मिश्रा विद्यालय, सलकिया स्कूल और प्राॅम हाईस्कूल में तो दोपहर के वक्त भी लोगों की लंबी लाइन देखी गयी.
डेढ़ घंटे बाधित रहा मतदान
राजगड़िया गर्ल्स हाईस्कूल में कुल आठ मतदान केंद्र था. सुबह सात बजे ज्योंहि मतदान शुरू हुआ इस पोलिंग स्टेशन का बूथ संख्या 170 और 171 की ईवीएम मशीन खराब हो गयी. मतदान अधिकारियों द्वारा इसकी खबर उच्च अधिकारियों को दी गयी. लेकिन मंगायी गयी नयी ईवीएम भी खराब हो गयी. इस मतदान केंद्र पर करीब डेढ़ घंटे तक मतदान बाधित रहा. ऐसी ही स्थिति शिशु विहार प्राइमरी स्कूल के 90 नंबर बूथ, सलकिया विक्रम विद्यालय (मेन) और हावड़ा शिक्षा सदर के एक मतदान केंद्र पर 15-20 मिनट तक मतदान बाधित रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें