36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फोनी से पेयजल संकट की आशंका

लोगों से पर्याप्त मात्रा में पानी संग्रह कर लेने के लिए कहा गया नगरपालिका व रेलवे की ओर से कंसावती नदी से होती है जलापूर्ति तूफान के कारण विद्युत परिसेवा को नुकसान पहुंचने की आशंका खड़गपुर : शक्तिशाली तूफान फोनी के कारण विद्युत परिसेवा को होने वाली नुकसान की संभावना को देखते हुए पेयजल किल्लत […]

लोगों से पर्याप्त मात्रा में पानी संग्रह कर लेने के लिए कहा गया

नगरपालिका व रेलवे की ओर से कंसावती नदी से होती है जलापूर्ति

तूफान के कारण विद्युत परिसेवा को नुकसान पहुंचने की आशंका

खड़गपुर : शक्तिशाली तूफान फोनी के कारण विद्युत परिसेवा को होने वाली नुकसान की संभावना को देखते हुए पेयजल किल्लत की आशंका भी जतायी जा रही है, क्योंकि विद्युत से ही प्रशासन द्वारा लोगों के घरों में पेयजल की आपूर्ति की जाती है. रेलवे की ओर से फोनी को लेकर एहतियात बरतते हुए शहर के रेलवे सेटलमेंट में घोषणा करा कर लोगों से पर्याप्त मात्रा में पानी का संग्रह पहले से ही जमा कर लेने की अपील की गयी.

वहीं नगरपालिका प्रशासन की ओर से भी लोगों से पर्याप्त मात्रा में पानी का संग्रह कर लेने के लिए कहा गया है, ताकि तूफान के कारण विद्युत परिसेवा को यदि ज्यादा नुकसान पहुंचे, तो लोगों को पानी के लिए परेशानियों का सामना न करना पड़े. शहर की आबादी करीब चार लाख की है.

नगरपालिका व रेलवे प्रशासन की ओर से कंसावती नदी से शहर में पानी की आपूर्ति की जाती है, वहीं रेलवे सेटलमेंट व नगरपालिका क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर स्थित दर्जनों की संख्या में गहरे नलकूप से भी पानी की जरूरतों को पूरा किया जाता है. तूफान के कारण विद्युत परिसेवा को नुकसान पहुंचने की संभावना है. विद्युत परिसेवा बाधित होने का असर पेयजल आपूर्ति पर भी पड़ेगा.

खड़गपुर रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक व जनसंपर्क अधिकारी कुलदीप तिवारी तथा खड़गपुर नगरपालिका के उपाध्यक्ष शेख हनीफ ने कहा कि तूफान के कारण पेयजल आपूर्ति व्यवस्था पर असर पड़ने की संभावना है, लोग पहले से पानी का संग्रह कर लें.

शेख हनीफ ने कहा कि तूफान के कारण नुकसान की भरपाई के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गये हैं. पानी के लिए लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. मकान क्षति होने पर तत्काल लोगों को तिरपाल उपलब्ध कराया जायेगा. इसके अलावा खाद्य सामग्रियों का वितरण भी किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें