33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कहीं दफ्तर तो कहीं कमरे में लगी आग

24 घंटे के अंदर महानगर में पांच जगहों पर अग्निकांड कोलकाता : महानगर में 24 घंटे के अंदर पांच जगहों पर आग लगी. इसमें भारी नुकसान पहुंचा है. हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने की पहली घटना मोचीपाड़ा इलाके के मदन दत्ता लेन में हुई. यहां एक तीन मंजिले मकान […]

24 घंटे के अंदर महानगर में पांच जगहों पर अग्निकांड

कोलकाता : महानगर में 24 घंटे के अंदर पांच जगहों पर आग लगी. इसमें भारी नुकसान पहुंचा है. हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने की पहली घटना मोचीपाड़ा इलाके के मदन दत्ता लेन में हुई. यहां एक तीन मंजिले मकान की छत के कमरे में गुरुवार सुबह आठ बजे आग लगी.
खबर पाकर दमकल विभाग के दो इंजनों के साथ दमकलकर्मी पहुंचे. इमारत में रहनेवाले लोगों को वहां से बाहर निकाला. एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया. दमकलकर्मियों का कहना था कि कमरे के अंदर की हालत देख कर एसी मशीन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है.
दूसरी घटना वाटगंज इलाके के नजीर लेन में बुधवार रात 8.30 बजे की है. यहां दो मंजिली इमारत के ग्राउंड फ्लोर में स्थित एक मीटर बॉक्स में आग लगने से अफरातफरी मच गयी. सूचना पाकर दमकल विभाग के दो इंजनों के साथ दमकलकर्मी वहां पहुंचकर आधे घंटे में आग पर काबू पा लिये. वहां पहुंचे बिजली विभाग के कर्मियों ने बताया कि मीटर में अतिरिक्त लोड पड़ने के कारण मीटर बॉक्स में आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है.
इसी तरह की एक और घटना जोड़ाबागान इलाके के रवींद्र सरणी स्थित तीन मंजिली इमारत के ग्राउंड फ्लोर में बुधवार रात 8.30 बजे की है. यहां भी एक मीटर बॉक्स में आग लगने से अफरातफरी मच गयी. खबर पाकर दमकल विभाग के एक इंजन की मदद से दमकलकर्मी वहां पहुंचकर आधे घंटे में ही आग में काबू पाकर स्थिति को सामान्य कर लिये. इस घटना में भी किसी के घायल होने की खबर नहीं है.
अग्निकांड की चौथी घटना भवानीपुर इलाके के हरीश मुखर्जी रोड में बुधवार दोपहर 1.30 बजे की है. यहां अचानक एक एसी बस के सामने के चक्के में आग लगने से उसमें सवार यात्री कुछ समय के लिए दहशत में आ गये. सूचना पाकर दमकलकर्मी वहां पहुंकर आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दिये, उनकी कड़ी मेहनत के कारण कुछ ही देर में पूरी तरह से आग पर काबू पा लिया गया. इस आग में किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन इस अग्निकांड में बस को काफी नुकसान पहुंचा है.आग लगने के कारण का पता लगाने की कोशिश हो रही है.
पांचवी घटना बालीगंज इलाके के लोवर राउडन स्ट्रीट में बुधवार सुबह आठ बजे की है. यहां तीन मंजिली इमारत के पहले तल्ले में स्थित एक कमरे की एसी मशीन में आग लगने से घर में मौजूद लोग घबरा गये. तुरंत दमकल विभाग को सूचित करने पर एक इंजन की मदद से दमकलकर्मिय‍ों ने वहां पहुंचकर कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया.
शहर में आग लगने की इन घटनाओं के कारण लोग काफी देर तक आतंकित रहे. हालांकि दमकलकर्मियों के तत्काल वहां पहुंचने के कारण आग बड़ा आकार नहीं ले सकी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें