38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चौथे चरण के चुनाव का प्रचार थमा, मतदान कल

करीब 99 फीसदी बूथों पर केंद्रीय बलों की होगी तैनाती कोलकाता : लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में चौथे चरण का मतदान सोमवार यानी 29 अप्रैल को होगा. कुल आठ लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा जिनमें बहरमपुर, कृष्णनगर, रानाघाट, बर्दवान पूर्व, बर्दवान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर और बीरभूम शामिल है. इन सीटों के लिए शनिवार को […]

करीब 99 फीसदी बूथों पर केंद्रीय बलों की होगी तैनाती

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में चौथे चरण का मतदान सोमवार यानी 29 अप्रैल को होगा. कुल आठ लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा जिनमें बहरमपुर, कृष्णनगर, रानाघाट, बर्दवान पूर्व, बर्दवान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर और बीरभूम शामिल है. इन सीटों के लिए शनिवार को चुनाव प्रचार थम गया.
चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक, आठ लोकसभा केंद्रों के कुल 9865 मतदान केंद्रों में से 9804 मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बल के जवान तैनात रहेंगे. यानी 98.9 फीसदी बूथों पर केंद्रीय बल की तैनाती होगी. सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय बल की 561 कंपनी को इसके लिए इस्तेमाल किया जा रहा है.
इसके अलावा क्विक रिस्पॉन्स की 88 टीमें भी मुस्तैद रहेंगी. आयोग के अनुसार, मतदान शांतिपूर्ण हो, इसके लिए हरसंभव उपाय किये जायेंगे. विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे की ओर से मतदान के शांतिपूर्ण रहने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें