31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेहोशी की हालत मेें मिले स्वामी चैतन्यानंद, अस्पताल में मृत घोषित

कोलकाता : रवींद्र सरोवर थाना अंतर्गत रवींद्र सरोवर के बीआरसी गेट के निकट एक वृद्ध को लोगों ने अचेतावस्था में बेंच पर पड़ा देखा. घटना शनिवार की सुबह की है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वृद्ध को एमआर बांगुड़ अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनके मृत होने की पुष्टि की. […]

कोलकाता : रवींद्र सरोवर थाना अंतर्गत रवींद्र सरोवर के बीआरसी गेट के निकट एक वृद्ध को लोगों ने अचेतावस्था में बेंच पर पड़ा देखा. घटना शनिवार की सुबह की है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वृद्ध को एमआर बांगुड़ अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनके मृत होने की पुष्टि की. जांच के बाद मृतक की शिनाख्त स्वामी चैतन्यानंद के रूप में हुई है. वह चिन्मय मिशन की कोलकाता शाखा के आचार्य थे.

सुबह के समय उनकी पहचान नहीं हो सकी थी, लेकिन बाद में पता चला कि वह चिन्मय मिशन के स्वामी चैतन्यानंद हैं. पुलिस ने उनकी तस्वीरों को सोशल नेटवर्किंग साइटों पर साझा किया था. इसके बाद चिन्मय मिशन के अधिकारियों और अन्य लोगों ने उनकी पहचान की. इधर घटनास्थल का कोलकाता पुलिस की गुप्तचर शाखा के अधिकारियों ने दौरा किया और वहां से नमूने संग्रह किये गये. खबर लिखे जाने तक उनकी मौत के कारण का पता नहीं चल पाया था.
स्वामी चैतन्यानंद की मौत की सूचना मिलने के बाद सैकड़ों की संख्या में चिन्मय मिशन के कार्यकर्ता और प्रशंसक मिशन शाखा में पहुंचे. पुलिस को पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार है. उल्लेखनीय है कि वर्ष 1953 में स्थापित चिन्मय मिशन के इस समय देश-विदेश में 200 से अधिक केंद्र हैं. इससे लाखों लोग जुड़े हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें