37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चिड़ियाखाना में आकर्षण का केंद्र होंगे एनाकाेंडा

कोलकाता : अलीपुर चिड़ियाखाना में जल्द ही चार नए मेहमान लाये जायेंगे. यह चार मेहमान चिड़ियाखाना में आकर्षण का मुख्य केंद्र भी हो सकते हैं. अगले एक महीने के अंदर चिड़ियाखाना में चार विशाल एनाकोंडा आने वाले हैं. मई के अंत या जून महीने की शुरुआत में इन विशाल सांपों को चिड़ियाखाना में देखा जा […]

कोलकाता : अलीपुर चिड़ियाखाना में जल्द ही चार नए मेहमान लाये जायेंगे. यह चार मेहमान चिड़ियाखाना में आकर्षण का मुख्य केंद्र भी हो सकते हैं. अगले एक महीने के अंदर चिड़ियाखाना में चार विशाल एनाकोंडा आने वाले हैं. मई के अंत या जून महीने की शुरुआत में इन विशाल सांपों को चिड़ियाखाना में देखा जा सकेगा.

इस संबंध में अलीपुर चिड़ियाखाना के निदेशक आशिष कुमार सामंत ने बताया कि एनाकोंडा के रहने के लिए अत्याधुनिक एनक्लोजर बनाए जा रहे हैं. उम्मीद है कि जून माह तक विशाल सर्प चिड़ियाखाना में आ जायेंगे. एनाकोंडा चेन्नई से लाये जा रहे हैं. इनके रहने के लिए कंक्रीट, पत्थर व पेड़ों की तनों से जगह तैयार की जा रही है.

इन सांपों को जहां रखा जायेगा वहां रोशनी कम होगी, नीचे नरम और गीली मिट्टी का इंतजाम किया गया है. चेन्नई स्थित चिड़ियाघर से अलीपुर चिड़ियाघर में पीला ऐनाकोंडा सांप लाया जायेगा. अलीपुर जूलॉजिकल गार्डंस के निदेशक आशीष कुमार सामंत ने कहा कि हम इसे पहले भी ला सकते हैं. लेकिन हम ऐनाकोंडा के लिए खास रेन फॉरेस्ट तैयार कर रहे हैं, जिससे दर्शकों का रोमांच बना रहे, इसी में समय लग रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें