31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रूपश्री योजना जारी रखने की चुनाव आयोग से मिली मंजूरी

समब्याथी व रूपश्री योजना को जारी रखने के लिए राज्य सरकार ने किया था आवेदन दोनों योजनाओं को जारी रख सकती है राज्य सरकार कोलकाता : समब्याथी योजना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की महत्वाकांक्षी योजना ‘रूपश्री’ को भी चुनाव आयोग ने जारी रखने के लिए अनुमति दे दी है. इससे पहले चुनाव आयोग ने […]

समब्याथी व रूपश्री योजना को जारी रखने के लिए राज्य सरकार ने किया था आवेदन

दोनों योजनाओं को जारी रख सकती है राज्य सरकार
कोलकाता : समब्याथी योजना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की महत्वाकांक्षी योजना ‘रूपश्री’ को भी चुनाव आयोग ने जारी रखने के लिए अनुमति दे दी है. इससे पहले चुनाव आयोग ने समब्याथी योजना को जारी रखने की मंजूरी दी थी.
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के दिनों की घोषणा के साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है और ऐसे में राज्य सरकार कोई भी नयी योजना शुरू नहीं कर सकती है. लेकिन इसी बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोक कल्याणकारी योजनाएं जैसे कि रूपश्री, समब्याथी और कृषक बंधु को जारी रखने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा था. केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने कुछ दिन पहले ही समब्याथी योजना को जारी रखने के लिए हरी झंडी दे दी थी, अब चुनाव आयोग ने रूपश्री योजना को भी जारी रखने की अनुमति दे दी है, हालांकि कृषक बंधु योजना के क्रियान्वयन पर चुनाव आयोग ने अब तक कोई जवाब नहीं दिया है.
सोमवार को राज्य सचिवालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि चुनाव प्रक्रिया खत्म होने में लगभग तीन महीने लगेंगे.
ऐसे में जिन योजनाओं की घोषणा पहले हो चुकी है और उनका लाभ लोगों को मिल रहा है. इन योजनाओं का लाभ राज्य के लोगों को चुनाव आचार संहिता की अवधि के दौरान भी मिलना चाहिए. गौरतलब है कि गरीब परिवार की लड़कियों की शादी में आर्थिक मदद प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने रूपश्री योजना शुरू की है, जिसके तहत शादी के लिए राज्य सरकार द्वारा 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें