30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

20 लाख रुपये के साथ तृणमूल कांग्रेस का पार्षद गिरफ्तार

सियालदह स्टेशन में चेकिंग के दौरान आरपीएफ की एसटीएफ को मिली सफलता दुरंतो एक्सप्रेस से पहुंचा था पार्षद, कानपुर से लेकर आया था नकदी कोलकाता : लोकसभा चुनाव में प्रयोग करने के लिए गैर कानूनी तौर पर लाये जानेवाले हथियार, शराब, मादक पदार्थ तथा मतदाताओं में नोटों के वितरण पर अंकुश लगाने के लिए चुनाव […]

सियालदह स्टेशन में चेकिंग के दौरान आरपीएफ की एसटीएफ को मिली सफलता

दुरंतो एक्सप्रेस से पहुंचा था पार्षद, कानपुर से लेकर आया था नकदी
कोलकाता : लोकसभा चुनाव में प्रयोग करने के लिए गैर कानूनी तौर पर लाये जानेवाले हथियार, शराब, मादक पदार्थ तथा मतदाताओं में नोटों के वितरण पर अंकुश लगाने के लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर रेलवे भी चेकिंग अभियान चला रहा है. इसी के तहत दुरंतो एक्सप्रेस से उतरे एक यात्री को 20 लाख की नगदी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपित तृणमूल कांग्रेस का पार्षद बताया गया है. जीआरपी ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.
सूत्रों के अनुसार सियालदह आरपीएफ की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) प्रभारी अजय शंकर के निर्देश पर गत बुधवार को एएसआइ आर भट्टाचार्य के नेतृत्व में लंबी दूरी की ट्रेनों में जांच अभियान चलाया जा रहा था. शाम करीब चार बजे प्लेटफार्म 9ए पर पहुंची 12260 डाउन नयी दिल्ली-सियालदह दुरंतो एक्सप्रेस से एक यात्री उतरा.
संदेह के आधार पर उसके ट्राली बैग को खंगाला गया तो कपड़ों के अंदर से दो हजार व पांच सौ के नोटों की 20 लाख की नगदी बरामद हुई. पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाने एवं वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाने पर एसटीएफ ने नगदी को जब्त कर यात्री को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने अपना नाम नजीर खान बताया. वह खड़दह के 13 एफजी रोड का रहनेाला है.
एसटीएफ के अनुसार, आरोपित वर्तमान में टीटागढ़ नगर पालिका में तृणमूल कांग्रेस से वार्ड 13 का पार्षद है. जब्त नगदी को वह कानपुर से लेकर आया था. आशंका जतायी गयी है कि गैर कानूनी तौर पर लायी गयी नगदी का प्रयोग लोकसभा चुनाव में किया जाना था. सियालदह जीआरपी ने आरोपित पार्षद के खिलाफ 41 सीआरपीसी तथा 379 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें