25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

42 लोकसभा केंद्रों में करीब 84 सभाएं करेंगी ममता़, अगले सप्ताह तृणमूल कांग्रेस जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र

कोलकाता : मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राज्य के सभी लोकसभा केंद्रों में दो-दो सभाएं करने की योजना बनायी है. वह राज्य की कुल 42 लोकसभा केंद्रों में लगभग 84 सभाएं करेंगी, जबकि अगले सप्ताह तृणमूल कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र जारी होगा. तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के अनुसार सुश्री बनर्जी अप्रैल माह […]

कोलकाता : मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राज्य के सभी लोकसभा केंद्रों में दो-दो सभाएं करने की योजना बनायी है. वह राज्य की कुल 42 लोकसभा केंद्रों में लगभग 84 सभाएं करेंगी, जबकि अगले सप्ताह तृणमूल कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र जारी होगा.
तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के अनुसार सुश्री बनर्जी अप्रैल माह से उत्तर बंगाल के दो लोकसभा केंद्रों अलीपुरद्वार व कूचबिहार से पार्टी उम्मीदवार क्रमश: दशरथ तिर्की और परेशचंद्र अधिकारी के समर्थन में सभा की शुरुआत करेंगी.
तृणमूल कांग्रेस के कालीघाट स्थित कार्यालय में सर्वभारतीय स्तर पर भी सभाएं करने के लिए सुश्री बनर्जी के पास आवेदन आये हैं. इनमें असम, पूर्वोत्तर के राज्य, झारखंड, बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश तथा दक्षिण भारत के राज्य शामिल हैं.
सुश्री बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ भाजपा विरोधी पार्टियों को एकजुट कर नेशनल फ्रंट बनाने का आह्वान किया है तथा इस बाबत 19 जनवरी को कोलकाता में ब्रिगेड सभा भी की थी. उसके बाद दिल्ली में भी नेशनल फ्रंट के समर्थन में सभा कर चुकी हैं.
25, 26 और 27 को कूचबिहार व अलीपुरद्वार में सभा करेंगी सीएम
मुख्यमंत्री उत्तर बंगाल से चुनावी सभा की शुरुआत करेंगी. तृणमूल सूत्रों के अनुसार सुश्री बनर्जी 25,26 और 27 मार्च को अलीपुरद्वार और कूचबिहार से सभाएं करेंगी. प्रत्येक जिला में दो-दो सभाएं करेंगी.
राज्य के दो लोकसभा केंद्रों अलीपुरद्वार व कूचबिहार में 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान हैं. इन लोकसभा केंद्रों के उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार शुरू करने का निर्देश दे दिया है.
ममता को अन्य राज्यों में भी प्रचार के लिए मिले आवेदन
सूत्रों के अनुसार कई राज्यों से सुश्री बनर्जी को रोड शो करने के भी प्रस्ताव मिले हैं. राज्य में सात चरणों में मतदान की घोषणा के बाद सुश्री बनर्जी ने साफ कर दिया था कि राज्य में दो माह व्यापी चुनाव के दौरान वह ज्यादा समय दे पायेंगी तथा मेहनत भी कम करनी होगी.
चुनाव की घोषणा के बाद ही तृणमूल कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है तथा तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है.
तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए एक 12 सदस्यीय चुनाव समिति का गठन किया है. चुनाव समिति चुनाव प्रचार से लेकर चुनाव से संबंधित अन्य गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रख रही है.
चुनाव प्रचार में सोशल मीडिया का भी होगा इस्तेमाल
तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवारों पर जुलूस व प्रचार के साथ-साथ वाट्सएप्प व इंस्टाग्राम के माध्यम से भी प्रचार किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की तस्वीर, तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवारों को मत देने की अपील भी दिखायी दे रहा है.
तृणमूल कांग्रेस की ओर से लगभग 10 हजार वाट्सएप्प ग्रुप व कई फेसबुक पेज तैयार किये गये हैं. तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर चुनाव प्रचार तेज कर दिये हैं.
तृणमूल के आला नेताओं ने शुरू की सभाएं
इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस के आला नेता फिरहाद हकीम, शुभेंदु अधिकारी, अरुप विश्वास, पार्थ चटर्जी, अरुप राय, मलय घटक व युवा तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने चुनावी सभाएं करनी शुरू कर दी है.
तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस द्वारा अगले सप्ताह चुनावी घोषणा पत्र जारी किया जायेगा. सूत्रों के अनुसार चुनावी घोषणा पत्र में राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यों की सफलता तथा राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन राजनीति पर फोकस किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें