37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बंगाल में सात चरणों में मतदान भाजपा का गेम प्लान : ममता

तृणमूल कांग्रेस को होगी सुविधा, दूसरे राज्यों में भी कर पायेंगे प्रचार कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सात चरणों में मतदान कराने की चुनाव आयोग की घोषणा को भाजपा का गेमप्लान करार दिया. सुश्री बनर्जी ने सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न भवन में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए […]

तृणमूल कांग्रेस को होगी सुविधा, दूसरे राज्यों में भी कर पायेंगे प्रचार

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सात चरणों में मतदान कराने की चुनाव आयोग की घोषणा को भाजपा का गेमप्लान करार दिया. सुश्री बनर्जी ने सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न भवन में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि यह भाजपा का गेमप्लान है, ताकि भाजपा के नेताओं को अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार में सु‍विधा हो और अधिक समय मिल सके, लेकिन इससे वह बहुत ही खुश हैं, क्योंकि भाजपा का यह पैतरा उनके खिलाफ ही जायेगा.
सुश्री बनर्जी ने कहा कि भाजपा बंगाल को डिस्टर्ब करना चाहती है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस राज्य की 42 में से 42 सीटें जीतेगी. भाजपा ने कभी भी बंगाल के लोगों को सम्मान नहीं दिया है, लेकिन बंगाल देश को राह दिखायेगा तथा लोकसभा चुनाव के बाद सरकार गठन करने में बंगाल की अहम भूमिका होगी.
उन्होंने सवाल किया कि एक ही जिले में दो चरणों में मतदान कराने का क्या तर्क है? उस समय तीव्र गर्मी पड़ती है तथा कालबैशाखी भी होता है. इससे न केवल मतदाताओं को असुविधा होगी, वरन चुनाव कार्य करने में जुटे कर्मचारियों को भी असुविधा होगी.
उन्होंने कहा कि सात चरणों में मतदान से वह बहुत खुश हैं, क्योंकि इससे उन पर दवाब घटेगा और वह ज्यादा दिनों तक चुनाव प्रचार कर पायेंगी. बंगाल के अतिरिक्त वह झारखंड, असम व उत्तर पूर्व के राज्यों के साथ अन्य राज्यों में भी चुनाव प्रचार कर पायेंगी.
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश एक बड़ा राज्य है. वहां लोकसभा की 80 सीटें हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में लोकसभा की मात्र 42 सीटें हैं, लेकिन दोनों राज्यों में सात चरणों में मतदान कराया जा रहा है. उन्हें भी चुनाव का बहुत अनुभव है. इसका लाभ तृणमूल कांग्रेस को मिलेगा. मतगणना की शुरुआत भी गुरुवार को रही है तथा समाप्त भी गुरुवार को हो रहा है. नक्षत्र व गोत्र देख कर मतदान के दिनों की घोषणा की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें