37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटाखा कारखाना में विस्फोट एक की मौत, मालिक गिरफ्तार

महेशतला के पुटखाली नस्करपाड़ा की घटना घटना में दो श्रमिक गंभीर रूप से घायल कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के महेशतल्ला थानांतर्गत स्थित पटाखा कारखाने में विस्फोट से एक श्रमिक की मौत हो गयी. वहीं दो श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक की पहचान नाम अनूप दुलई (33) के रूप में हुई […]

महेशतला के पुटखाली नस्करपाड़ा की घटना

घटना में दो श्रमिक गंभीर रूप से घायल
कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के महेशतल्ला थानांतर्गत स्थित पटाखा कारखाने में विस्फोट से एक श्रमिक की मौत हो गयी. वहीं दो श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक की पहचान नाम अनूप दुलई (33) के रूप में हुई है. इस मामले में पुलिस ने कारखाना मालिक रमन साव को गिरफ्तार किया है.
स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, रविवार को महेशतला थानांतर्गत पुटखाली नस्कर पाड़ा स्थित एक पटाखा कारखाने में विस्फोटक पदार्थ से भरे ड्रामों में धमाका हुआ. विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि 3 किमी दूर के लोगों को भी इसकी आवाज सुनायी दी. वहीं घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी.
उन्होंने बताया कि विस्फोट के समय कई लोग वहां काम कर रहे थे, जिसमें से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने वहां से श्रमिकों को निकाला. इसके बाद आनन-फानन में तीनों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया. वहीं सूचना पाकर पुलिस व आपदा प्रबंधन की टीम भी मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया. इधर, हादसे में जख्मी दोनों श्रमिकों का इलाज चल रहा है. जख्मी श्रमिकों के नाम निमाई बर्मन और खोकन बर्मन है.
पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले में कारखाने के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह अवैध रूप से पटाखा कारखाना चला रहा था. उसके पास कोई वैध कागजात नहीं थे. रमन पश्चिम मेदिनीपुर का रहने वाला है. वर्तमान में वह नस्कर पाड़ा में रहता है. सोमवार को फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. वहां से नमूने एकत्र किये. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें