32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महारैलियों से एक-दूसरे को टक्कर देंगी तृणमूल व भाजपा

कोलकाता : शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी दोनों एक-दूसरे को चुनौती देते हुए महानगर में लगभग एक ही समय महा रैलियां निकालेंगी. दोनों ही अपनी पार्टी के महिला संगठन के नाम पर यह आयोजन कर रही हैं. मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी […]

कोलकाता : शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी दोनों एक-दूसरे को चुनौती देते हुए महानगर में लगभग एक ही समय महा रैलियां निकालेंगी. दोनों ही अपनी पार्टी के महिला संगठन के नाम पर यह आयोजन कर रही हैं.

मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी पिछले वर्षों की तरह उत्तर कोलकाता के श्रद्धानंद पार्क से धर्मतल्ला तक अपनी पार्टी की रैली का नेतृत्व करेंगी. पार्टी की महिला नेता रैली में हिस्सा लेंगी, जिसमें चंद्रिमा भट्टाचार्य और शशि पांजा ममता बनर्जी के साथ होंगी. लगभग इसी समय राज्य भाजपा की महिला इकाई बंगाल में लोकतंत्र की बहाली के लिए मुरलीधर सेन लेन स्थित अपने मुख्यालय से श्यामबाजार फाइव-पॉइंट क्रॉसिंग तक रैली निकालेगी. राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी की राज्य चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक मुकुल राय रैली की अगुवाई करने की बात है. हालांकि इसका नेतृत्व भारतीय जनता युवा मोर्चा की अध्यक्ष लाॅकेट चटर्जी करेंगी.

इस दौरान रैली में एक केंद्रीय मंत्री के भी भाग लेने की उम्मीद है. रैली में शामिल होनेवाले नेता और कार्यकर्ता अनुकूल माहौल में बिनी किसी डर के स्वतंत्र और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव कराये जाने की मांग करेंगे. राज्य भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता रैली में बड़े पैमाने पर भाग लेंगी.

श्री घोष ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता और समर्थक भारी संख्या में सड़कों पर उतरेंगे. वहीं, विजय संकल्प दिवस पर बाइक रैली के दौरान तीन मार्च को जिन लोगों पर हमला किया गया था, वे भी वहां महारैली में शामिल होंगे. भाजपा ने दावा किया है कि जब उनके कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार कार्यक्रम के तहत शांतिपूर्ण बाइक रैली निकाल रहे थे, तो तृणमूल कांग्रेस और पुलिस की शरणवाले कुछ असामाजिक तत्वों के हमलों में उसके 60-70 कार्यकर्ता चोटिल हो गये थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें