36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेट्रो की पटरी से निकली चिंगारी, रेल सेवा प्रभावित

सुबह करीब 8.25 बजे हुई घटना कोलकाता : दमदम स्टेशन के पास तीसरी रेल पटरी पर गुरुवार को चिंगारी निकलने से मेट्रो रेल सेवा एक घंटे से अधिक समय तक बाधित रही. कोलकाता मेट्रो की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी इंद्राणी बनर्जी के अनुसार सुबह करीब 8.25 बजे रेल पटरी पर चिंगारी निकलते देखी गयी. घटना के […]

सुबह करीब 8.25 बजे हुई घटना

कोलकाता : दमदम स्टेशन के पास तीसरी रेल पटरी पर गुरुवार को चिंगारी निकलने से मेट्रो रेल सेवा एक घंटे से अधिक समय तक बाधित रही. कोलकाता मेट्रो की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी इंद्राणी बनर्जी के अनुसार सुबह करीब 8.25 बजे रेल पटरी पर चिंगारी निकलते देखी गयी. घटना के वक्त एक डाउन ट्रेन नोआपाड़ा स्टेशन से रवाना होकर दमदम स्टेशन में प्रवेश कर रही थी.
तभी उक्त घटना हुई. घटना की गंभीरता को देखते हुए मेट्रो रेलवे के महाप्रबंधक पीसी शर्मा ने जांच का आदेश दिया है. जांच कमेटी में इलेक्ट्रिकल विभाग, इंजीनियरिंग विभाग और सेफ्टी विभाग के अधिकारी शामिल हैं.
दोपहर बाद तीनों विभागों के अधिकारी दमदम स्टेशन पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान नोआपाड़ा से महात्मा गांधी मेट्रो स्टेशन तक पॉवर ब्लॉक कर दिया गया था. लिहाजा आंधे घंटे तक अप व डाउन दोनों लाइनों पर ट्रेन परिचालन बंद रहा. सुबह हुई घटना के बाद दमदम स्टेशन की तीसरी रेल लाइन के लिए बिजली की आपूर्ति तुरंत रोक दी गयी और यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित निकाल लिया गया. मेट्रो रेल के अधिकारी बाद में उन्हें दमदम में प्लेटफॉर्म तक लेकर आये. ऑफिस टाइम में हुई उक्त घटना के बाद यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.
इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि महाप्रबंधक ने घटना की जांच का आदेश दिया. जांच इंजीनियरिंग विभाग, इलेक्ट्रिकल विभाग और सेफ्टी विभाग कर रहा है. दोपहर 1.30 बजे पॉवर ब्लॉक कर दमदम स्टेशन के निकास के पास तीनों विभागों के अधिकारियों ने जांच की. इस दौरान कवि सुभाष से गिरीश पार्क तक मेट्रो रेल सेवा जारी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें