36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

परीक्षा में मनमानी रोकने पर शिक्षक पर हमला

नकल नहीं करने देने पर हुई घटना के बाद हाईस्कूल सरगर्म मौके पर पहुंचीं बीडीओ हालात नियंत्रित मालदा : उच्च माध्यमिक परीक्षा के दौरान हाई मदरसा के कई परीक्षार्थियों की मनमानी से ओल्ड मालदा थानांतर्गत साहापुर हाई स्कूल मंगलवार को सरगर्म रहा. परीक्षार्थियों के उग्र तेवर को देखते हुए परीक्षा की निगरानी कर रहे वीक्षक […]

नकल नहीं करने देने पर हुई घटना के बाद हाईस्कूल सरगर्म

मौके पर पहुंचीं बीडीओ हालात नियंत्रित

मालदा : उच्च माध्यमिक परीक्षा के दौरान हाई मदरसा के कई परीक्षार्थियों की मनमानी से ओल्ड मालदा थानांतर्गत साहापुर हाई स्कूल मंगलवार को सरगर्म रहा. परीक्षार्थियों के उग्र तेवर को देखते हुए परीक्षा की निगरानी कर रहे वीक्षक भी डरे सहमे रहे. आरोप है कि परीक्षा में नकल करने और मनमानी सीट पर बैठने की अनुमति नहीं देने पर इन परीक्षार्थियों ने कर्तव्यरत वीक्षक पर हमला कर दिया जिससे परीक्षा केंद्र में घंटों तक उत्तेजना रही.

यहां तक कि परीक्षा केंद्र में तैनात पुलिस तक स्थिति को नियंत्रित नहीं कर सकी जिसके बाद मालदा थाने से विशाल पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर हालात को नियंत्रण में लिया. खबर मिलते ही ओल्ड मालदा की बीडीओ जयिता खाटुआ भी पहुंचीं.

आज उच्च माध्यमिक की गणित और इतिहास की परीक्षा थी. साहापुर हाई स्कूल में स्थानीय ओसमानिया हाई मदरसा के परीक्षार्थियों की सीट पड़ी थी. इस मदरसा से कई प्रावेट छात्र भी परीक्षा दे रहे थे. उन्होंने परीक्षा में नकल करने और अपनी सुविधा के अनुसार सीट मांग रहे थे. इनकी अनुमति नहीं मिलने पर वे आक्रामक तेवर में आ गये.

यहां तक कि उन्होंने कर्तव्यरत वीक्षक पर हाथ भी उठा दिया जिससे परीक्षा केंद्र के शिक्षक सहम गये. स्कूल के एक शिक्षक प्रदीप विश्वास ने बताया कि मनमानी करने की अनुमति नहीं मिलने से क्षुब्ध होकर उन्होंने परीक्षा के बाद शिक्षकों पर हमला कर दिया. इसमें एक शिक्षक जख्मी हुए हैं. पुलिस के सामने ही हमला करने के अलावा उत्तर पुस्तिका छीनने का प्रयास भी किया गया.

मौके पर मौजूद जिला प्रशासन के एक अधिकारी स्वराजबंधु घोष ने बताया कि साहापुर हाई स्कूल में कई परीक्षार्थियों मनमानी करने की कोशिश की. ऐसा करने की अनुमति नहीं मिलने पर वहां उत्तेजना फैल गयी. हालांकि कोई बड़ी घटना नहीं घटी है. इस संबंध में बीडीओ या पुलिस के किसी अधिकारी ने कोई मंतव्य नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें