33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बैरकपुर में भाजपा की बाइक रैली पर हंगामा, 250 गिरफ्तार

कोलकाता : भाजपा की संकल्प यात्रा को लेकर बैरकपुर जिला भाजपा संगठन की ओर से रविवार को बैरकपुर में विभिन्न जगहों पर बाइक रैली निकाली गयी. इसमें टीटागढ़ में संध्या सिनेमा हॉल के पास से, दत्तपुकुर में जयपुर मोड़ से और बीजुपर में कांचरापाड़ा मोड़ से तीन प्रमुख रैली निकाली गयी. इन तीन प्रमुख जगहों […]

कोलकाता : भाजपा की संकल्प यात्रा को लेकर बैरकपुर जिला भाजपा संगठन की ओर से रविवार को बैरकपुर में विभिन्न जगहों पर बाइक रैली निकाली गयी. इसमें टीटागढ़ में संध्या सिनेमा हॉल के पास से, दत्तपुकुर में जयपुर मोड़ से और बीजुपर में कांचरापाड़ा मोड़ से तीन प्रमुख रैली निकाली गयी.
इन तीन प्रमुख जगहों से निकाली गयी बाइक रैली में पुलिस ने बीच रास्ते में ही कई जगहों पर भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकते हुए गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि कुल 250 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया.
भाजपा समर्थकों पर हमला, पांच घायल : उत्तर 24 परगना जिले के जगदल थाना क्षेत्र के नैहाटी नगर पालिका के एक नंबर वार्ड इलाके में तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने भाजपा के समर्थकों पर हमला कर दिया, इसमें पांच लोग घायल हो गये. घायलों में असीत अधिकारी व सुब्रत अधिकारी की हालत गंभीर है. इस इलाके के पर्यवेक्षक उमेश राय ने कहा कि इस इलाके में भाजपा की सफल बाइक रैली और उसमें उमड़ी भीड़ से बौखलाए तृणमूल समर्थकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया है.
कांचरापाड़ा में 142 हुए गिरफ्तार
बीजपुर थानांतर्गत कांचरापाड़ा मोड़ से निकाली गयी बाइक रैली को पुलिस ने बीच में ही रोक दिया, जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई. पुलिस ने 142 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया, भाजपा समर्थकों ने थाने के पास जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान बैरकपुर जिला भाजपा की सांगठनिक अध्यक्ष फाल्गुनी पात्रो, रविशंकर सिंह, संजीत सिंह , बिनोद गौड़, संजय सिंह और महेश साव समेत 142 लोगों को गिरफ्तारी किया गया.
नदिया में निकली रैली : प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा ने विजय संकल्प रैली नदिया जिला अंतर्गत शांतिपुर, कृष्णानगर, धुबुलिया, नाकासीपाड़ा और नवद्वीप में निकाली. रैली के दौरान भाजपा समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक संघर्ष हुआ. नदिया जिले के भाजपा अध्यक्ष महादेव सरकार ने बताया कि उन्हें भी गिरफ्तार किया गया था.
टीटागढ़ में 100 गिरफ्तार :
इधर, टीटागढ़ में संध्या सिनेमा हॉल के सामने से बीटी रोड से होकर भाजपा की संकल्प यात्रा रैली निकाली गयी, जो खड़दह स्टेशन रोड पर ही पुलिस ने रोक दिया. इस दौरान भाजपा समर्थको‍ं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई. पुलिस ने प्रदेश स्तर के भाजपा नेता अमिताभ राय, टीटागढ़ मंडल के अध्यक्ष रवींद्र सिंह सहित कई भाजपा समर्थकों को खड़दह थाने की पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले गयी.
दत्तपुकुर में भी रैली के दौरान उत्तेजना, कई गिरफ्तार
दत्तपुकुर में भी भाजपा की बाइक रैली के दौरान उत्तेजना व्याप्त रहा. इस दौरान भी कई भाजपा समर्थकों को गिरफ्तार किया गया. घोला थाना के साहापड़ा से निकाली गयी रैली के दौरान सात भाजपा समर्थकों पर तृणमूल ने हमला किया. समर्थकों के घरों पर भी हमला किया गया.
कई कार्यकर्ता जख्मी, एक हजार गिरफ्तार : दिलीप
कोलकाता. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने संवाददाता सम्मेलन करके आरोप लगाया कि भाजपा की बाइक रैली को रोकने के लिए पुलिस और गुंडों ने मिलकर हमला किया.
इसमें उनकी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता जख्मी हुए हैं. पुलिस ने पूरे प्रदेश से एक हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. यह बंगाल की वास्तविक हकीकत को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि हम एक राजनीतिक दल हैं, पर हमें राजनीतिक कार्यक्रम करने से रोका जा रहा है. हम पर हमले हो रहे हैं. इसका नतीजा गंभीर होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें