28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गैरजमानती धारा के तहत 259 आरोपी गिरफ्तार

कोलकाता : लोकसभा चुनाव से पूर्व महानगर में जमानत पर रिहा व अन्य अपराधियों के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए शनिवार शाम से रविवार तड़के सुबह तक महानगर के विस्तृत इलाके में विभिन्न मामलों में 853 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इसमें 259 ऐसे लोगों की गिरफ्तार किया गया है, जिनके खिलाफ […]

कोलकाता : लोकसभा चुनाव से पूर्व महानगर में जमानत पर रिहा व अन्य अपराधियों के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए शनिवार शाम से रविवार तड़के सुबह तक महानगर के विस्तृत इलाके में विभिन्न मामलों में 853 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.
इसमें 259 ऐसे लोगों की गिरफ्तार किया गया है, जिनके खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत मामले दर्ज थे अथवा उनके खिलाफ वारंट जारी हुआ था.
इसके साथ ही महानगर में अन्य अापराधिक वारदातों 594 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से कुछ ने छेड़खानी, मारपीट, छिनताई आदि की कोशिश में गिरफ्तार हुए हैं. इस कार्रवाई में दो रिवॉल्वर व दो गोली भी जब्त हुई है. पूरे शहर में हुई छापेमारी के दौरान 535.5 लीटर अवैध शराब भी जब्त हुई है.
इसके अलावा बिना हेलमेट अथवा तेज रफ्तार के अलावा ट्रैफिक कानूनों को दरकिनार कर बाइक चलानेवाले 711 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किये गये हैं. नशे में धुत होकर गाड़ी चलानेवाले 226 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये गये हैं.
इस मामले में कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि शनिवार रात नौ बजे से यह छापेमारी और वाहन जांच अभियान शुरू किया गया था, जो रविवार सुबह तक चला. यह छापेमारी अभियान आगे भी जारी रहेगा.
गौरतलब है कि राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज अफताब ने राज्य प्रशासन के साथ दो बार अहम बैठक की है और निर्देश दिया कि लोकसभा चुनाव के पहले कोलकाता व राज्य पुलिस अपने इलाकों में अपराधियों व इससे जुड़े बदमाशों की गिरफ्तारी हो जानी चाहिए, जिसके बाद कोलकाता समेत राज्य भर में दागी अपराधियों की धर-पकड़ शुरू कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें