24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जेएमबी के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

मुर्शिदाबाद से हुई गिरफ्तारी दोनों संदिग्ध आतंकी एसिड और केमिकल बम बनाने में हैं माहिर तरल रसायन व अन्य ज्वलनशील पदार्थ जब्त कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मंगलवार को मुर्शिदाबाद पुलिस के साथ अभियान चलाकर आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है. मुर्शिदाबाद निवासी […]

मुर्शिदाबाद से हुई गिरफ्तारी

दोनों संदिग्ध आतंकी एसिड और केमिकल बम बनाने में हैं माहिर
तरल रसायन व अन्य ज्वलनशील पदार्थ जब्त
कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मंगलवार को मुर्शिदाबाद पुलिस के साथ अभियान चलाकर आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है. मुर्शिदाबाद निवासी मुशीबुर रहमान उर्फ फारुख (35) और रूहुल अमीन उर्फ सैफुल्लाह (26) को गिरफ्तार किया गया है.
इनके पास से विस्फोटक सामग्री जब्त की गयी है, जिसमें अल्युमिनियम डस्ट, कैलेथर, सल्फ्यूरिक ऐसिड जैसे घातक केमिकल शामिल हैं. एसटीएफ के मुताबिक, आरोपी बर्दवान के खागड़ागढ़ में 2014 में हुए धमाके के सिलसिले में गिरफ्तार मोहम्मद जाहिदुल इस्लाम उर्फ कौसर को छुड़ाने की साजिश रच रहे थे. उन्होंने कथित तौर पर अदालत में पेशी के दौरान बम फेंककर कौसर को छुड़ाने की साजिश रची थी. इसके लिए मुशीबुर रहमान और रुहुल अमीन ने कथित तौर पर एसिड व तरल रसायन बम बना चुके थे. वारदात को अंजाम देने से पहले ही दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गये.
गौरतलब है कि खागड़ागढ़ धमाके में दो लोगों की मौत हो गयी थी. कोलकाता के पुलिस उपायुक्त (एसटीएफ) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि इससे पहले आसिफ इकबाल उर्फ नदीम (22) को हावड़ा के सांतरागाछी स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया था. उससे पूछताछ में पता चला कि जेएमबी के दो और सक्रिय सदस्य उसके साथ मिलकर कौसर को छुड़ाने की योजना बना रहे थे.
दोनों फिलहाल मुर्शिदाबाद में एक ठिकाने पर अत्याधुनिक एसिड बम बनाने की तैयारी में जुटे हैं. इस जानकारी के बाद एसटीएफ ने मुर्शिदाबाद पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी कर जेएमबी के दो सक्रिय सदस्यों मुशीबुर रहमान और रुहुल अमीन को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें