29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : अलग-अलग जगह तृणमूल के तीन नेताओं की हत्या

दक्षिण 24 परगना में दो और मुर्शिदाबाद में एक की हत्या कोलकाता : दक्षिण 24 परगना और मुर्शिदाबाद में पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग घटनाओं में तृणमूल कांग्रेस के तीन नेताओं-कार्यकर्ताओं की गोली मार कर हत्या कर दी गयी है. दक्षिण 24 परगना में दो और मुर्शिदाबाद में एक तृणमूल नेता की हत्या हुई […]

दक्षिण 24 परगना में दो और मुर्शिदाबाद में एक की हत्या
कोलकाता : दक्षिण 24 परगना और मुर्शिदाबाद में पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग घटनाओं में तृणमूल कांग्रेस के तीन नेताओं-कार्यकर्ताओं की गोली मार कर हत्या कर दी गयी है. दक्षिण 24 परगना में दो और मुर्शिदाबाद में एक तृणमूल नेता की हत्या हुई है. तृणमूल कांग्रेस के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने पार्टी नेताओं की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि इस बाबत जिला नेतृत्व से रिपोर्ट मांगी गयी है.
वह पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी से बात करेंगे और यह कोशिश करेंगे कि लोग बिना भय के काम कर सकें. जानकारी के अनुसार, मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर में कुछ लोगों ने एक तृणमूल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी. कार्यकर्ता की पहचान नजीमुल शेख के रूप में हुई है. घटना नियालिश पारा में सोमवार सुबह की है.
नजीमुल शेख सोमवार सुबह गंगा घाट से घर के लिए लौट रहे थे. इसी बीच, करीब चार-पांच बाइक सवार आये और उन्हें गोली मार दी. घायल अवस्था में नजीमुल को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. दूसरी ओर, दक्षिण 24 परगना जिले में रविवार की रात तृणमूल कांग्रेस नेता कार्तिक नस्कर की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. पुलिस ने यह जानकारी दी है.
नस्कर दरिआ पंचायत अध्यक्ष स्वप्ना नस्कर के पति हैं और वह टांगरखाली से काम के बाद बाइक से घर लौट रहे थे कि तभी अज्ञात बदमाशों ने दरियझारी इलाके में उन पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया और बेहद नजदीक से गोली मार कर हत्या कर दी. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
चश्मदीद के अनुसार, बाइक पर सवार अन्य व्यक्ति घटना के बाद से ही गायब है, वही कैनिंग पुलिस स्टेशन अधिकारी मानस चौधरी सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक बदमाश फरार हो गये थे. इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दूसरी ओर, दक्षिण 24 परगना जिले के ही कुलतली थानांतर्गत जालाबेड़िया इलाके में रविवार रात एक तृणमूल कार्यकर्ता की कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक का नाम सूरत मंडल(45) था. बताया जा रहा है कि रविवार रात सुरत जालाबेड़िया के एक चाय की दुकान में चाय पी रहे थे. चाय दुकान से जैसे ही सूरत बाहर निकले, उसी समय दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर कुल छह लोग आये और उन्हें गोली मार दी.
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सूरत को एक के बाद एक तीन गोलियां मारी गयी जिनमें दो गोलियां सूरत के शरीर में लगी. रक्तरंजित हालत में सूरत मौके पर ही गिर पड़े. आशंकाजनक हालत में उन्हें कुलतली के जामतल्ला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कुलतली ब्लॉक के तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश मंडल ने बताया कि सूरत स्थानीय तृणमूल युवा कांग्रेस के सदस्य थे. वहीं पुलिस का कहना है कि सूरत के खिलाफ कुलतली और जयनगर थाने में कई गंभीर मामले दर्ज हैं.
पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृतक के कान और छाती में दो गोलियां लगीं. इलाके में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें