31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : महागठबंधन की बैठक से वामदल ने किया किनारा, ममता होंगी शामिल

कोलकाता : 27 फरवरी को दिल्ली में महागठबंधन की बैठक में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी भाग लेंगी, लेकिन वामपंथी पार्टियां बैठक से अलग रहेंगी. दूसरी ओर राज्य में वाममोर्चा का कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर लगभग सहमति बन गयी है, लेकिन इसका औपचारिक फैसला वाममोर्चा की बैठक में होगा. दिल्ली में महागंठबंधन की […]

कोलकाता : 27 फरवरी को दिल्ली में महागठबंधन की बैठक में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी भाग लेंगी, लेकिन वामपंथी पार्टियां बैठक से अलग रहेंगी.
दूसरी ओर राज्य में वाममोर्चा का कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर लगभग सहमति बन गयी है, लेकिन इसका औपचारिक फैसला वाममोर्चा की बैठक में होगा. दिल्ली में महागंठबंधन की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार, बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी के नेता एन चंद्रबाबू नायडू, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, राजद के तेजस्वी यादव के अलावा और छोटे दल के नेताओं के हिस्सा लेने की संभावना है, लेकिन वाम दल ने इस बैठक से किनारा कर लिया है.
सूत्रों के अनुसार विपक्षी पार्टियों की बैठक में वाम पार्टियां शामिल नहीं होंगी. बुधवार को होनेवाली यह बैठक न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर बुलायी गयी है. विधानसभा में वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि राज्य में भाजपा व तृणमूल कांग्रेस के बीच आपसी गंठबंधन है. दोनों पार्टियां एक दूसरे को मदद कर रही है. दूसरी ओर, राज्य में कांग्रेस व वाममोर्चा के बीच समझौता को लेकर अभी भी गतिरोध बना हुअा है.
सूत्रों के अनुसार इस मुद्दे को लेकर वाममोर्चा के घटक दलों के बीच बैठक हुई है. बैठक में वाममोर्चा के घटक दल कांग्रेस के साथ सशर्त समझौता को लेकर सहमति दे दी है, लेकिन यह फैसला वाममोर्चा की बैठक में होगा. वाममोर्चा के घटक दल अलग से कांग्रेस के साथ बैठक नहीं करेंगे और न ही कांग्रेस के साथ संयुक्त रूप से प्रचार करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें