34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : टाउन हॉल, स्वीमिंग पूल सहित आठ करोड़ की परियोजना का उद्घाटन

कोलकाता : दमदम के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री सौगत राय ने दमदम नगरपालिका में आठ करोड़ रुपये की लागत से टाउन हॉल व नगरपालिका भवन के जीर्णोद्धार व धोबिया तालाब के पास नये स्वीमिंग पूल का रविवार को उद्घाटन किया. इस अवसर पर विधायक व जैव प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री ब्रात्य बसु, दमदम नगरपालिका […]

कोलकाता : दमदम के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री सौगत राय ने दमदम नगरपालिका में आठ करोड़ रुपये की लागत से टाउन हॉल व नगरपालिका भवन के जीर्णोद्धार व धोबिया तालाब के पास नये स्वीमिंग पूल का रविवार को उद्घाटन किया.
इस अवसर पर विधायक व जैव प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री ब्रात्य बसु, दमदम नगरपालिका के चेयरमैन हरेंद्र सिंह, वाइस चेयरमैन वरुण नट्ट, सीआइसी रवीन कुमार डेरिया, उत्तम राय चौधरी, रिंकू दत्त दे, पूर्व चेयरमैन व पार्षद संजीव चंद्र, पार्षद नमिता यादव, रेणु साहा, अपर्णा दास, सत्यजीत पाल, पूर्व पार्षद शिव प्रसाद यादव सहित अन्य पार्षद व तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे.
श्री राय ने दमदम नगरपालिका द्वारा किये गये कार्य की सराहना की. उन्होंने कहा कि दमदम नगरपालिका ने रिकार्ड समय में इन तीनों परियोजनाओं का काम पूरा किया है. टाउन हॉल में आधुनिक सुविधाएं बनायी गयी हैं. इससे इलाके के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी.
मंत्री ब्रात्य बसु ने भी नगरपालिका के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में विकास की धारा बह रही है. दमदम नगरपालिका से उसे बरकरार रखा है. तीनों परियोजना के क्रियान्वयन में आठ करोड़ रुपये की लागत आयी है. इनमें 6 करोड़ की लागत से हेरिटेज टाउन हॉल का नवीनीकरण, एक करोड़ की लागत से दमदम नगर पालिका भवन का आधुनिकीकरण और एक करोड़ की लागत से स्विमिंग पूल का कार्य शुरू हुआ.
तीनों प्रोजेक्ट में हुए कार्यों में क्या-क्या हैं खूबियां
दमदम नगरपालिका के अध्यक्ष हरेंद्र सिंह ने बताया कि दमदम नगर पालिका के भवन को पूरी तरह से नवीनीकरण करने के साथ ही कीमती एसीपी ग्लास लगाये गये हैं. भवन के ऊपरी हिस्से में शेड लगाये गये हैं. साथ ही स्विमिंग पूल में विशेष खूबी है कि 12.1 मीटर लंबाई, 5.2 मीटर चौड़ाई के साथ ही एक जगह 0.8 मीटर और एक जगह 1.5 मीटर गहराई के साथ ही निरंतर स्वच्छ पानी बरकरार रखने के लिए ऑटोमेटिक स्विमिंग पूल क्लीनर के अत्याधुनिक तकनीक युक्त साधन तैयार किये गये हैं.
इसमें महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम की व्यवस्था की गयी है, जिसमें सारी सुविधाएं हैं. बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक के लोगों के लिए हर तरह के उपकरण व साधनों की व्यवस्था है. टाउन हॉल की कई सारी विशेष खूबियां हैं.
टाउन हॉल में हैं विशेष खूबियां
श्री सिंह ने बताया कि टाउन हॉल के हेरिटेज को बरकरार रखते हुए आधुनिकीकरण किया गया है, जिसमें विशेष रूप से 540 सीटों की व्यवस्था है, जिसमें बालकनी के भी साधन हैं. सारी सीट आरामदायक पुश बैक व्यवस्था के साथ तैयार है. डिजिटल साउंड व लाइट सिस्टम के साथ ही बेहतर साउंड के लिए एकॉस्टिकल वॉल तैयार किये जा रहे हैं.
नाटक के लिए स्टेज युक्त सारी सुविधाएं की गयी हैं. मोटराइज्ड पर्दे तैयार किये गये हैं. फाल्स सीलिंग लगायी गयी है. महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग कुल दो ग्रीन रूम हैं. एक अलग वीआइपी रूम भी है. अग्निशमन व्यवस्था में फायर डिटेक्टर, फायर प्रोटेक्टर के रूप में दीवार के चारों तरफ पानी की पाइप लाइन बैठायी गयी है. साथ ही अग्निशमक यंत्र भी लगाये गये हैं. अलग से एक्जिट प्वाइंट तैयार किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें