31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अफवाह फैलाने वालों पर नजर को सेल

कोलकाता : बच्चा चोरी की अफवाह रोकने के लिए राज्य सरकार व पुलिस प्रशासन ने ऐड़ी-चोटी एक कर दी है. फिर भी इस प्रकार की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. बताया जा रहा है कि इस प्रकार की अफवाहें सोशल मीडिया के माध्यम से फैलायी जा रही हैं. इसलिए इसे रोकने के लिए राज्य सरकार […]

कोलकाता : बच्चा चोरी की अफवाह रोकने के लिए राज्य सरकार व पुलिस प्रशासन ने ऐड़ी-चोटी एक कर दी है. फिर भी इस प्रकार की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. बताया जा रहा है कि इस प्रकार की अफवाहें सोशल मीडिया के माध्यम से फैलायी जा रही हैं. इसलिए इसे रोकने के लिए राज्य सरकार ने अब मॉनिटरिंग सेल का गठन किया है, जो सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखेगा.

राज्य सचिवालय नवान्न भवन में शनिवार को मॉनिटरिंग सेल खोला गया है, जो सोशल मीडिया के सभी पोस्ट पर निगरानी रखेगा और जिस पोस्ट से किसी प्रकार का विवाद या अफवाह फैलाने का काम किया जायेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. राज्य सचिवालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इसे लेकर शनिवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक व आइजी (कानून-व्यवस्था) ने सभी पुलिस कमिश्नरेट के आयुक्त, जिला पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की और इस प्रकार के अफवाह फैलानेवालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया. बताया गया है कि सोशल मीडिया पर निगरानी के लिए यह मॉनिटरिंग सेल सीधे राज्य पुलिस के कंट्रोल रूम से संचालित होगा.

साइबर सेल प्रत्येक थाना से तथ्य जुटायेगा. इसके लिए साइबर सेल को भी आैर भी सशक्त किया जा रहा है. गौरतलब है कि राज्य सरकार ने पुलिस प्रशासन को अफवाह फैलाने व निर्दोष लोगों की सामूहिक पिटाई करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है. इन घटनाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अब तक दो दर्जन से भी अधिक मामले दर्ज किये गये हैं और अब तक 50 से भी अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें