32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

12 वर्ष बाद आइसीडीएस में सुपरवाइजर पद पर नियुक्ति

साल 2007 से खाली हैं 3376 पद नियुक्ति प्रक्रिया में किया गया बदलाव सुपरवाइजर के तौर पर सिर्फ महिलाओं की होगी नियुक्ति कोलकाता : राज्य सरकार ने एकीकृत बाल विकास सेवा योजना (आईसीडीएस) को राज्य में और बेहतर तरीके से क्रियान्वयन के लिए सुपरवाइजर के रिक्त पदों पर नियुक्ति करने का फैसला किया है. बताया […]

साल 2007 से खाली हैं 3376 पद

नियुक्ति प्रक्रिया में किया गया बदलाव
सुपरवाइजर के तौर पर सिर्फ महिलाओं की होगी नियुक्ति
कोलकाता : राज्य सरकार ने एकीकृत बाल विकास सेवा योजना (आईसीडीएस) को राज्य में और बेहतर तरीके से क्रियान्वयन के लिए सुपरवाइजर के रिक्त पदों पर नियुक्ति करने का फैसला किया है. बताया गया है कि राज्य सरकार 12 वर्ष बाद इस पद पर सुपरवाइजर पद पर नियुक्ति होगी, इससे पहले 2007 में तत्कालीन सरकार ने आइडीसीएस में सुपरवाइजर पद पर नियुक्ति की थी.
यह जानकारी गुरुवार को राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए दी. उन्होंने बताया कि सुपरवाइजर पद पर नियुक्ति के लिए राज्य सरकार ने नियुक्ति प्रक्रिया में भी बदलाव करने का फैसला किया है. आइसीडीएस के अंतर्गत सुपरवाइजर के 3376 रिक्त पदों पर अब नये नियम के अनुसार ही नियुक्तियां की जायेंगी.
उन्होंने बताया कि कितने पदों पर डायरेक्ट नियुक्ति होगी, कितने पदों पर प्रोमोशन के माध्यम से नियुक्तियां होंगी, इसके लिए नया नियम बनाया गया है. डायरेक्ट नियुक्ति के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता ग्रैजुएट है, जबकि प्राेमोशन के लिए भी न्यूनतम तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए. इसके साथ ही राज्य सरकार ने कई नये नियम बनाएं हैं, जिसके आधार पर यह भर्तियां की जायेंगी. गौरतलब है कि आइसीडीएस का काम सिर्फ महिलाएं ही देखती हैं और इन 3376 रिक्त पदों पर महिला सुपरवाइजर की ही नियुक्ति की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें