25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हावड़ा से जेएमबी का संदिग्ध आतंकी हुआ गिरफ्तार

सांतरागाछी स्टेशन के निकट से एसटीएफ ने किया गिरफ्तार 2017 में जेएमबी आतंकी संगठन के संपर्क में आया आतंकी कौसर की निगरानी में चेन्नई में ली थी आतंक फैलाने की ट्रेनिंग खागड़ागढ़ धमाके का मास्टरमाइंड है कौसर जेएमबी आतंकियों पर बोधगया में भी धमाका करने का है आरोप कोलकाता : आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) […]

सांतरागाछी स्टेशन के निकट से एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

2017 में जेएमबी आतंकी संगठन के संपर्क में आया
आतंकी कौसर की निगरानी में चेन्नई में ली थी आतंक फैलाने की ट्रेनिंग
खागड़ागढ़ धमाके का मास्टरमाइंड है कौसर
जेएमबी आतंकियों पर बोधगया में भी धमाका करने का है आरोप
कोलकाता : आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक सक्रिय सदस्य को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हावड़ा से गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम आसिफ इकबाल उर्फ नदीम (22) बताया गया है. वह मूलत: मुर्शिदाबाद के रघुनाथगंज का रहनेवाला है.
एसटीएफ की टीम ने एक जानकारी के आधार पर सोमवार रात नौ बजे के करीब उसे हावड़ा के सांतरागाछी स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया. मंगलवार दोपहर को बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर अदालत ने उसे पांच मार्च तक एसटीएफ की हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया.
एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, आसिफ से प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि वह 2017 से आतंकी गतिविधियों में शामिल है. बर्दवान के खागड़ागढ़ में हुए धमाके के मुुख्य आरोपी कौसर से मिलकर उसने चेन्नई में जेएमबी के सक्रिय सदस्य के तौर पर ट्रेनिंग ली थी. इसके बाद वह बेंगलुरू आ गया.
यहां उसने जेएमबी के कई अन्य सदस्यों के साथ मिलकर डकैती की वारदातों को अंजाम दिया था. ये संगठन के लिए धनराशि जुटा रहे थे. बिहार के बोधगया में हुए विस्फोट में उसका हाथ था या नहीं, वह और किन-किन आतंकी वारदातों में शामिल था, इस बारे में एसटीएफ की टीम उससे पूछताछ कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें