Advertisement

calcutta

  • Feb 12 2019 5:51AM

कोलकाता : मेट्रो चैनल पर 21 फरवरी से धरना देगी भाजपा

 कोलकाता :  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गत सप्ताह सीबीआइ की कार्रवाई के खिलाफ मेट्रो चैनल पर धरना देने के बाद राज्य की विपक्षी पार्टियां अब मेट्रो चैनल पर आंदोलन करने का मूड बना चुकी हैं. उल्लेखनीय है कि मेट्रो चैनल में किसी प्रकार के धरना, प्रदर्शन और सभा पर काफी पहले से पाबंदी है.

युवा कांग्रेस की ओर से चिटफंड घोटाले में निवेशकों का पैसा लौटाये जाने की मांग तथा केंद्र पर सीबीआइ के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए मेट्रो चैनल में सोमवार दोपहर दो बजे से धरने की घोषणा की गयी थी. इस संबंध में पुलिस से अनुमति भी मांगी गयी थी.

हालांकि पुलिस ने अनुमति देने से इंकार कर दिया था. इसके बाद टीपू सुल्तान मस्जिद के करीब से कांग्रेस विधायक तथा विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान के नेतृत्व  में युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद शादाब खान और पार्षद संतोष पाठक सहित  बड़ी तादाद में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने  मेट्रो चैनल की ओर एक जुलूस निकाला.

हालांकि पुलिस ने उन्हें धर्मतल्ला मोड़ पर ही रोक दिया और गिरफ्तार कर लिया. श्री मन्नान ने कहा कि मुख्यमंत्री को अगर मेट्रो चैनल पर आंदोलन करने और धरना देने की इजाजत मिल सकती है तो उन्हें क्यों नहीं? कानून सभी के लिए बराबर होना चाहिए.

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा व तृणमूल एकसाथ मिल चुके हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से वह घबरा गये हैं. चिटफंड घोटाले की जांच पर उन्होंने कहा कि सीबीआइ ने इसमें काफी वक्त लगाया है. निवेशकों को उनका पैसा लौटाया जाना चाहिए.

 

Advertisement

Comments

Advertisement