32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : कोलकाता के पुलिस आयुक्त से सीबीआइ की पूछताछ पर बिफरीं ममता, कहा – राजनीतिक बदले की भावना से काम कर रही भाजपा

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रोज वैली और सारधा चिटफंड घोटाला मामलों में सीबीआइ की ओर से तलब किये गये कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के प्रति रविवार को अपना समर्थन जताया और भाजपा नेतृत्व पर बदले की भावनावाली राजनीति करने का आरोप लगाया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह देश के लिए […]

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रोज वैली और सारधा चिटफंड घोटाला मामलों में सीबीआइ की ओर से तलब किये गये कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के प्रति रविवार को अपना समर्थन जताया और भाजपा नेतृत्व पर बदले की भावनावाली राजनीति करने का आरोप लगाया.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह देश के लिए जान देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा : जो डरतेे हैं, मरतेे हैं. मेरा धरना राजनीतिक कारण से नहीं है, बल्कि प्रजातंत्र को बचाने केे लिए है. सुश्री बनर्जी ने रविवार की रात को धर्ततल्ला स्थित धरना मंच से संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में आपातकाल है. यदि मोदी सरकार राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है, तो लगाये. उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं है, लेकिन अब चुनाव में मात्र एक माह बाकी है.

मोदी को देश से हटाना होगा. देश की प्रजातांत्रिक व्यवस्था की रक्षा करनी होगी. उन्होंने कहा कि भाजपा दंगा करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि सोमवार को राज्य का बजट है. सोमवार को एक बजे धरना मंच पर कैबिनेट की बैठक होगी. उसके बाद ढाई बजे विधानसभा में वित्त मंत्री अमित मित्रा बजट पेश करेंगे.

उन्होंने कहा कि देश को बचाना होगा. सारी रात धरना चलेगा. उन्होंने कहा कि बंगाल ने देश को राह दिखाया है. उनकी लड़ाई जारी रहेगी. कांग्रेस, एसपी, बीजेडी, एनसीपी, झारखंड पार्टी, आरजेेडी, कांग्रेस ने समर्थन किया है. ममता ने समर्थकों सेे आह्वान किया कि वे कोई उकसावेे पर नहीं आयें और शांति बनाये रखें.

भाजपा ने बड़ी भूल की है. उसे संविधान और संवैधानिक पद का सम्मान करना था. पीएम जानते हैं कि अगलेे चुनाव में वह नहीं जीतेंगे. जबदस्ती करना चाहतेे हैं, लेकिन देश को बचाना होगा. देश केे संंविधान की रक्षा करनी होगी. उन्होंनेे कहा कि मुझे सूचना मिली है कि किसी की हत्या की जायेगी. वह अपनी जान देने के लिए तैैयार है. जब तक वह जिंदा रहेंगी. इंसानियत केे लिए वह लड़ाई जारी रखेंगी.
2006 में मेट्रो चैनल पर ही ममता ने दिया था 26 दिनों का धरना
कोलकाता. 2006 में भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिंगूर आंदोलन के दौरान इसी स्थान पर धरना दिया था तब धरना वाममोर्चा सरकार के खिलाफ था, वह 26 दिनों तक जारी रहा. सुश्री बनर्जी सिंगूर आंदोलन को राष्ट्रीय आंदोलन बनाने में कामयाब रही थीं. सुश्री बनर्जी ने तात्कालीन राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी के हस्तक्षेप के बाद धरना समाप्त किया था और अंतत: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आंदोलन के कारण टाटा को सिंगूर से नैनो कारखाना हटाना पड़ा था.
धरना मंच पर पहुंचे तृणमूल कांग्रेस समर्थक
कोलकाता. धर्मतल्ला स्थित तृणमूल कांग्रेस के धरना मंच पर बड़ी संख्या में तृणमूल समर्थक पहुंच रहे हैं. सुश्री बनर्जी ने घोषणा की है कि वह अनिश्चितकाल के लिए धरना बैठेंगी. उनके साथ तृणमूल कांग्रेस केे समर्थक भी धरना पर बैठेंगे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें