27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता : पौने दो घंटे तक सीबीआइ दफ्तर सीजीओ कॉम्पलेक्स को घेर रखी थी पुलिस

कोलकाता : सारधा चिटफंड मामले की जांच कर रही सीबीआइ की टीम रविवार की शाम कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के घर पहुंची, तो उन्हें वहां उन अधिकारियों को पुलिस की टीम ने गेट पर ही रोक दिया और अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया. इसके बाद सीबीआइ और पुलिस के बीच हुई मतभेद व […]

कोलकाता : सारधा चिटफंड मामले की जांच कर रही सीबीआइ की टीम रविवार की शाम कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के घर पहुंची, तो उन्हें वहां उन अधिकारियों को पुलिस की टीम ने गेट पर ही रोक दिया और अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया. इसके बाद सीबीआइ और पुलिस के बीच हुई मतभेद व हल्के विवाद के बाद ही सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआइ दफ्तर को विधाननगर पुलिस द्वारा पूरी तरह से घेर लिया गया था.
करीब पौने दो घंटे तक पूरे दफ्तर को घेर कर रखे जाने के बाद पुन: पुलिस को हटा लिया गया. सूत्रों के मुताबिक साॅल्टलेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स को विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से महिला पुलिस समेत काफी संख्या में पुलिस बल के जवानों की मदद से सीजीओ कॉम्प्लेक्स को चारों तरफ से घेर कर रखा गया था.
बताया जा रहा है कि सीजीओ कॉम्प्लेक्स से कोई भी सीबीआइ के अधिकारी इस घटना के बाद अपने अधिकारियों के बचाव अथवा किसी तरह की आगे की प्रक्रिया के लिए बाहर नहीं आ पाये. इसी उद्देश्य से सीबीआइ दफ्तर को बाहर से चारों तरफ से घेर कर रखा गया था. इस दौरान सीबीआइ दफ्तर के बाहर ही विधाननगर के डीसी (मुख्यालय) अमित पी ज्वालगी समेत सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी तैनात रहे.
गंभीर मामलों‍ में औचक सर्च के लिए वारंट जरूरी नहीं : पंकज श्रीवास्तव
सारधा चिटफंड मामले की जांच कर रही सीबीआइ को बगैर किसी वारंट व अनुमति के कोलकाता पुलिस आयुक्त के घर पहुंचने और अंदर प्रवेश पर रोकने के मामले को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं.
बगैर सर्च वारंट के कैसे इतने बड़े अधिकारी के घर सीबीआई जा सकती है? इस संबंध में ज्वाइंट डॉयरेक्टर सीबीआइ पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि किसी बड़े गंभीर मामले में जांच पड़ताल के लिए औचक सर्च करने के लिए वारंट की जरूरत नहीं होती है.
सीबीआइ की टीम कोलकाता पुलिस के आवास पर एक्जामिन करने के लिए गयी थी. अगर वो को-ऑपरेट नहीं करते तो सीबीआइ आगे की प्रक्रिया के तहत कार्रवाई करती, जरूरत पड़ने पर ही गिरफ्तारी की जाती है.
मालूम हो कि कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के घर पहुंची सीबीआइ को प्रवेश में बाधा देते हुए कोलकाता पुलिस द्वारा चौकाने वाला कदम उठाते हुए सीबीआइ के ही कई अधिकारियों को हिरासत में ले लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें