26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : पुस्तक मेले के लिए परिवहन विभाग ने शुरू किया विशेष टूर पैकेज, 11 फरवरी तक चलेगा यह पैकेज

कोलकाता : महानगर के साॅल्टलेक स्थित सेंट्रल पार्क में गुरुवार से शुरू हुए पुस्तक मेला के लिए परिवहन विभाग ने स्पेशल टूर पैकेज की भी शुरुआत की है. यह पैकेज 11 फरवरी तक चलेगा. गुरुवार को राज्य परिवहन विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम (‍एसबीएसटीसी) ने सॉल्टलेक में […]

कोलकाता : महानगर के साॅल्टलेक स्थित सेंट्रल पार्क में गुरुवार से शुरू हुए पुस्तक मेला के लिए परिवहन विभाग ने स्पेशल टूर पैकेज की भी शुरुआत की है. यह पैकेज 11 फरवरी तक चलेगा. गुरुवार को राज्य परिवहन विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम (‍एसबीएसटीसी) ने सॉल्टलेक में आयोजित हो रहे इस पुस्तक मेले तक लोगों के पहुंचने के लिए अलग से 190 बसों की व्यवस्था की है.

विभाग की ओर से बताया गया है कि इस साल दुर्गा पूजा के लिए भी इसी तरह से विशेष बसों की व्यवस्था की गयी थी, जिसका काफी लाभ हुआ था. बड़ी संख्या में यात्रियों ने उसकी सवारी की थी. इससे विभाग को भी फायदा मिला था और लोगों को भी सुविधाएं हुई थीं. इसे देखते हुए कोलकाता में 12 दिनों तक चलनेवाले पुस्तक मेले में पहुंचनेवाले लोगों की सुविधाओं के लिए यह निर्णय लिया गया है.
साॅल्टलेक, धर्मतल्ला, हावड़ा, सियालदह, सांतरागाछी, बाली राजचंद्रपुर, ठाकुरपुकुर, पर्णश्री, गरिया, कमालगाछी, बारूईपुर, बारासात, दमदम और कुछ अन्य स्थानों के बीच बसें चलेंगी. दरअसल पुस्तक मेले में प्रतिदिन तमाम तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होने हैं.
इसमें शामिल होने के लिए देश-विदेश से लोग पहुंचेंगे. इसके लिए परिवहन विभाग ने यह पहल की है. पिछले साल केवल 120 बसें चलायी गयी थीं. इस साल इसकी संख्या बढ़ाकर 190 कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें