27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा : मालदा में दो करोड़ की हेरोइन जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

मालदा : नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने लगभग दो करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. मंगलवार देर रात कोलकाता से आये एनसीबी के अफसरों ने इंगलिशबाजार थाने की जदुपुर-1 ग्राम पंचायत के राधापुर इलाके में यह गिरफ्तारी की. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से 850 ग्राम उम्दा किस्म की […]

मालदा : नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने लगभग दो करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. मंगलवार देर रात कोलकाता से आये एनसीबी के अफसरों ने इंगलिशबाजार थाने की जदुपुर-1 ग्राम पंचायत के राधापुर इलाके में यह गिरफ्तारी की. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से 850 ग्राम उम्दा किस्म की हेरोइन बरामद की गयी है.

जांच अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय कालाबाजार में इसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये बतायी है. उन्होंने बताया कि इस गुणवत्ता की हेरोइन बड़े-बड़े शहरों में रेव पार्टियों और कथित तौर पर समाज के उच्च वर्ग द्वारा इस्तेमाल की जाती है.
एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम सुमन दास (32) है. उसका घर उत्तर दिनाजपुर जिले के लोकनाथ पाड़ा इलाके में है. बरामद की गयी हेरोइन का पैकेट कालियाचक के किसी व्यक्ति से उसने लिया था. सुमन को इसे दालकोला पहुंचाना था.
जहां से बिहार के रास्ते हेरोइन की तस्करी उत्तर प्रदेश होनी थी. लेकिन अपने खुफिया सूत्रों से एनसीबी को खबर मिल गयी. इसके बाद कोलकाता से पांच सदस्यीय एक टीम मालदा पहुंची. मंगलवार रात राधापुकुर स्टैंड के पास सुमन दास एनएच-34 पर गाड़ी पकड़ने के लिए खड़ा था, तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि बरामद हेरोइन बहुत अच्छी क्वालिटी की है. संदेह है कि हेरोइन को बांग्लादेश से लाया गया है. उन्होंने बताया कि इस क्वालिटी की हेरोइन इससे पहले उत्तर बंगाल में नहीं पकड़ी गयी थी. इस बारे में सरकारी वकील सुदीप्त गांगुली ने बताया कि एनसीबी ने सुमन दास को चार दिन की रिमांड पर लेने का अदालत से आवेदन किया है. उस पर नारकोटिक्स कानून की धारा-21 (सी) के तहत मामला दर्ज हुआ है. इसके तहत उम्रकैद से लेकर फांसी तक की सजा हो सकती है. एनसीबी को संदेह है कि सुमन दास किसी अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरोह से जुड़ा है.
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, कोलकाता ने की कार्रवाई
पहली बार उत्तर बंगाल में इस गुणवत्ता की हेरोइन जब्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें