27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालबाजार : तस्वीर लेने पर भड़का हाथी बांग्लादेशी पर्यटक को मार डाला चौबंद

मालबाजार : हाथी की तस्वीर लेते हुए एक पर्यटक उसके गुस्से का शिकार बन गया. शुक्रवार शाम लगभग छह बजे मूर्ति से नागराकाटा जानेवाली राज्य सड़क पर चंद्रचूड़ नजर मीनार के पास यह घटना घटी. मृत पर्यटक कनक सायमन (43) बांग्लादेश का निवासी है. वन विभाग की ओर से जंगली जानवरों को परेशान कर उनकी […]

मालबाजार : हाथी की तस्वीर लेते हुए एक पर्यटक उसके गुस्से का शिकार बन गया. शुक्रवार शाम लगभग छह बजे मूर्ति से नागराकाटा जानेवाली राज्य सड़क पर चंद्रचूड़ नजर मीनार के पास यह घटना घटी. मृत पर्यटक कनक सायमन (43) बांग्लादेश का निवासी है. वन विभाग की ओर से जंगली जानवरों को परेशान कर उनकी तस्वीर नहीं लेने के लिए जागरूक किये जाने के बावजूद ऐसी घटनाएं घट रही हैं. राज्य के वन मंत्री व पर्यटन मंत्री ने इस घटना को दुखद बताया है.

जानकारी मिली है कि गुरुवार को बांग्लादेश के कनक सायमन बर्दवान के अपने दोस्तों के साथ डुआर्स के एक नेचर कैंप में आये थे. ये लोग झालंग के एक गैर-सरकारी रिसॉर्ट में ठहरे थे. शुक्रवार शाम को कनक सायमन व उनके दोस्त लाटागुड़ी में जिप्सी से जंगल सफारी के बाद एक गाड़ी लेकर रिसॉर्ट लौट रहे थे. रास्ते में चंद्रचूड़ नजर मीनार के पास उनलोगों ने एक हाथी देखा. उत्साहित होकर कैमरा लेकर कनक सायमन हाथी की तस्वीर लेने लगे. हाथी के बिल्कुल पास चले जाने के कारण हाथी भड़क गया और सूंड़ से उठाकर उसने कनक को पटक दिया.
उस समय कई गाड़ियों में बैठे लोग व पर्यटक बेबस इस नजारे को देखते रहे. उनके पास हाथी को खदेड़ने का कोई साधन नहीं था. घटना की खबर पाकर खुनिया रेंज के वनकर्मी व नागराकाटा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है. वन मंत्री विनय कृष्ण बर्मन व पर्यटन मंत्री गौतम देव ने घटना को दुखद बताया है.
कोलकाता : गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा चाक चौबंद
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर कोलकाता सहित जिलों में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस ने शहर में प्रवेश के मार्गों पर गश्त बढ़ा दी है. राज्य सचिवालय में तैनात अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि हम कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहते हैं और हमने कल के गणतंत्र दिवस समारोह के लिए विशेष सुरक्षा इंतजाम किये हैं.
20 जनवरी से ही पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि विक्टोरिया मेमोरियल, कालीघाट मंदिर, भारतीय संग्रहालय, मेट्रो स्टेशनों समेत शहर में सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर हर परिस्थिति में लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चौकसी बढ़ा दी गयी है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने रेड रोड पर सुरक्षा इंतजामों का शुक्रवार को निरीक्षण किया.
यहीं पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे. जिलों की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में निगरानी बढ़ा दी गयी है. हम अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे राज्य के जिलों में जरूरी एहतियात बरत रहे हैं. किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए हमारे वरिष्ठ अधिकारी तैनात हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें