27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : सिलिकन वैली हब को और 200 एकड़ जमीन चाहिए, 200 एकड़ जमीन की तलाश में जुटी राज्य सरकार

कोलकाता : पूर्वी भारत के सबसे बड़े आइटी हब के रूप में ‘बंगाल सिलिकन वैली हब’ के लिए राज्य सरकार फिलहाल 200 एकड़ अतिरिक्त जमीन की तलाश में जुट गयी है. न्यूटाउन एरिया-2 में लगभग 200 एकड़ जमीन में तैयार हो रहे सिलिकन वैली हब में बड़ी-बड़ी कंपनियों के आवेदन आने के बाद राज्य सरकार […]

कोलकाता : पूर्वी भारत के सबसे बड़े आइटी हब के रूप में ‘बंगाल सिलिकन वैली हब’ के लिए राज्य सरकार फिलहाल 200 एकड़ अतिरिक्त जमीन की तलाश में जुट गयी है. न्यूटाउन एरिया-2 में लगभग 200 एकड़ जमीन में तैयार हो रहे सिलिकन वैली हब में बड़ी-बड़ी कंपनियों के आवेदन आने के बाद राज्य सरकार अतिरिक्त जमीन की तलाश शुरू कर दी है.

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा इस महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा के बाद ही पहले 100 एकड़ जमीन और फिर उसे बढ़ाकर 200 एकड़ जमीन किया गया था, लेकिन उसमें भी आवेदन पूरा नहीं हो पाने के कारण और जमीन की तलाश की जा रही है. इस संबंध में शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने भी साफ तौर पर कहा कि विश्व के विभिन्न हिस्सों से जिस परिमाण में आवेदन आ रहे हैं, उसके मुताबिक पहले दी गयी 200 एकड़ जमीन से आवश्यकताओं की पूर्ति नहीं हो पा रही है.

सिलिकन वैली में समस्त आइटी हब ले जाने के लिए और 200 एकड़ जमीन की जरूरत है और इसके लिए न्यूटाउन में अतिरिक्त 200 एकड़ जमीन की तलाश की जा रही है. इधर हिडको के चेयरमैन देबाशीष सेन ने बताया कि हाल ही में चार बड़ी कंपनियों के लिए सिलिकन वैली में राज्य सरकार ने जगह बनायी है, लेकिन बड़ी-बड़ी कंपनियों की ओर से लगातार आ रहे आवेदन के बाद सिलिकन वैली में उन्हें जगह देने के लिए अतिरिक्त 200 एकड़ जमीन की जरूरत है, जिसकी तलाश शुरू कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें