31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे परीक्षा में विलंब से मचा हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोलकाता : पश्चिम बंगाल समेत दूसरे राज्यों से भी बड़ी संख्या में रेलवे के सहायक लोको पायलट और टेक्निशियन की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने साल्टलेक के एक परीक्षा सेंटर में परीक्षा शुरू होने में घंटों विलंब होने के कारण जोरदार हंगामा किया. गुस्साए परीक्षार्थियों के हंगामे के बाद घटना की सूचना पाकर मौके पर […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल समेत दूसरे राज्यों से भी बड़ी संख्या में रेलवे के सहायक लोको पायलट और टेक्निशियन की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने साल्टलेक के एक परीक्षा सेंटर में परीक्षा शुरू होने में घंटों विलंब होने के कारण जोरदार हंगामा किया. गुस्साए परीक्षार्थियों के हंगामे के बाद घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्प्लेक्स थाने की पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए परीक्षार्थियों पर लाठीचार्ज किया. इस दौरान कई घायल हो गये.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, साल्टलेक के सेक्टर पांच स्थित टीसीएस में बुधवार को परीक्षार्थियों का सेंटर पड़ा था. परीक्षा केंद्र में दो शिफ्टों में परीक्षा होनेवाली थी. प्रथम शिफ्ट की परीक्षा 3.30 बजे शेष होने वाली थी. फिर सेकेंड शिफ्ट के लिए प्रवेश दिये जाने की बात थी. सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा साढ़े चार बजे से शुरू होनेवाली थी, लेकिन प्रथम शिफ्ट में ही काफी विलंब हुआ, जिस कारण सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को विलंब से प्रवेश दिया गया.
परीक्षार्थियों का कहना है कि प्रथम शिफ्ट की परीक्षा 3.30 शेष होने की बजाय साढ़े पांच बजे समाप्त हुई. सेकेंड शिफ्टवालों को उसके बाद प्रवेश दिया गया. प्रवेश करने के बाद बॉयोमेट्रिक अटेंडेंस ले लिये जाने के बाद कहा गया कि सर्वर डाउन है, जो परीक्षार्थी परीक्षा देना चाहते हैं वे दे सकते है और जो नहीं देना चाहते हैं वे जा सकते हैं. उनकी परीक्षा बाद में ली जायेगी. इस तरह से करीब सात बज गये थे. इधर घंटों इंतजार के बाद गुस्साएं परीक्षार्थियों ने सेंटर में ही हंगामा शुरू कर दिया.
विधाननगर कमिश्नरेट की ओर से काफी संख्या में पुलिस बल के जवान पहुंचे. पुलिस का कहना है कि हंगामा में लिप्त पाये गये करीब 10 परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया गया है. काफी देर तक इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस बल को तैनात किया गया है.
काफी परीक्षार्थियों की छूटी ट्रेन
इधर परीक्षार्थियों का आरोप है कि परीक्षा केंद्र के अधिकारियों की लापरवाही के कारण यह घटना हुई और दूसरे राज्य से आये काफी परीक्षार्थी परीक्षा भी नहीं दे पाये और विलंब होने के कारण उनकी ट्रेनें भी छूट गयीं. इधर परीक्षार्थियों ने कोलकाता में 21-23 जनवरी तक हुई रेलवे की सभी परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें