27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : छात्रों के हंगामा और पथावरोध के मद्देनजर हुआ कमेटी का गठन

कोलकाता : उपस्थिति कम होने पर पिछले दिनों कई छात्रों को सेमेस्टर परीक्षा से बाहर कर देने की घोषणा से कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में कई बार हंगामा किया गया. कुछ छात्रों ने उग्र होकर पथावरोध भी किया. काफी दिनों तक कुछ कॉलेजों में अशांतिपूर्ण माहाैल रहा. राज्य के उच्च शिक्षा संस्थानों में इस तरह के […]

कोलकाता : उपस्थिति कम होने पर पिछले दिनों कई छात्रों को सेमेस्टर परीक्षा से बाहर कर देने की घोषणा से कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में कई बार हंगामा किया गया. कुछ छात्रों ने उग्र होकर पथावरोध भी किया. काफी दिनों तक कुछ कॉलेजों में अशांतिपूर्ण माहाैल रहा. राज्य के उच्च शिक्षा संस्थानों में इस तरह के परिवेश रोकने के लिए अब मॉनिटरिंग कमेटी बनायी जायेगी. यह कमेटी न केवल कॉलेजों के कामकाज की निगरानी रखेगी, बल्कि हंगामा करने वाले छात्रों पर भी पैनी नजर रखेगी.
ऑल बंगाल कॉलेज प्रिंसिपल्स के एक सदस्य ने बताया कि अब जादवपुर यूनिवर्सिटी सहित राज्य द्वारा संचालित सभी विश्वविद्यालयों व एफिलियेटेड कॉलेजों में यूजीसी की सिफारिश पर मॉनिटरिंग कमेटी बनायी जायेगी. कमेटी कॉलेज प्रशासन व विद्यार्थियों के बीच सेतु का काम करेगी. अगर किसी छात्र या छात्रा की ओर से शिकायत की जाती है तो उसकी सही जांच व उसका सही मूल्यांकन कर कमेटी एक रिपोर्ट तैयार करेगी.
कॉलेजों व विश्वविद्यालयों को नये सिरे से इस कमेटी का गठन करने का निर्देश दिया गया है. मॉनिटरिंग कमेटी में विशेषज्ञों व शिक्षाविदों के अलावा छात्रों का एक प्रतिनिधि भी होगा, ताकि संस्थानों में होने वाली अप्रिय या अशांतिपूर्ण घटनाओं से निपटा जा सके. साथ ही कॉलेजों में पढ़ाई का परिवेश बनाया जा सके. कमेटी हॉस्टलों पर भी निगरानी रखेगी, ताकि बाहर से आने वाले छात्र सुरक्षित माहाैल में अध्ययन कर सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें