27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी में बीकॉम कोर्स मई से

कोलकाता : न्यूटाउन स्थित सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी, राज्य में क्वालिटी एजुकेशन के लिए लोकप्रिय है. यहां राज्य के बाहर के भी विद्यार्थी पढ़ने के लिए आ रहे हैं. इसमें विद्यार्थियों के लिए यूजी व पीजी के कई विभागों के साथ हॉस्टल, विशाल ऑडिटोरियम और जिम की सुविधा उपलब्ध है. अब यहां न्यूटाउन और साल्टलेक के […]

कोलकाता : न्यूटाउन स्थित सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी, राज्य में क्वालिटी एजुकेशन के लिए लोकप्रिय है. यहां राज्य के बाहर के भी विद्यार्थी पढ़ने के लिए आ रहे हैं. इसमें विद्यार्थियों के लिए यूजी व पीजी के कई विभागों के साथ हॉस्टल, विशाल ऑडिटोरियम और जिम की सुविधा उपलब्ध है. अब यहां न्यूटाउन और साल्टलेक के छात्रों के लिए इसी साल से बीकॉम (मॉर्निंग) कोर्स की शुरुआत की जा रही है.
इसके लिए दाखिला मई से शुरू होगा. इसे शुरू करने से पहले यूनिवर्सिटी की ओर से छात्रों के साथ बातचीत की गयी. जिसमें लगभग 80 प्रतिशत छात्रों ने मॉर्निंग में बीकॉम की पढ़ाई शुरू करने का प्रस्ताव दिया. इसका उद्देश्य है कि छात्र इसके बाद अपना कोई काम या परिवार का कारोबार भी संभाल सकें. कॉलेज में सुबह की कक्षा करने के बाद वे अपने रोजगार के लिए भी समय निकाल सकते हैं.
मॉर्निंग यूनिट में दो सत्र होंगे. प्रत्येक सत्र में फिलहाल 60 सीटें रखी गयी हैं. छात्रों की संख्या अधिक होने पर सीटें बढ़ायी जा सकती हैं. कक्षा 12वीं की परीक्षा के नतीजों के बाद ही इस कोर्स में दाखिला शुरू होगा और जुलाई से कक्षाएं शुरू होंगी. विवि में सभी पीजी कोर्स के लिए दाखिला शुरू हो चुका है. छात्रों का दाखिला एडमिशन टेस्ट में की गयी तैयारी के आधार पर होगा. यह एडमिशन टेस्ट मार्च में होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें