27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हावड़ा के साथ खड़गपुर स्टेशन पर भी लहरायेगा सौ फीट ऊंचा तिरंगा

देश के सभी ए-वन श्रेणी के रेलवे स्टेशनों पर लगाया जा रहा है सौ फीट ऊंचा तिरंगा हावड़ा स्टेशन पर लगे तिरंगे का उद्घाटन 26 जनवरी को कोलकाता : हावड़ा रेलवे स्टेशन के साथ खड़गपुर स्टेशन पर भी सौ फीट ऊंचा तिरंगा लगाया जायेया. रेलवे बोर्ड के एक आदेश के अनुसार, देश के सभी ए-वन […]

देश के सभी ए-वन श्रेणी के रेलवे स्टेशनों पर लगाया जा रहा है सौ फीट ऊंचा तिरंगा

हावड़ा स्टेशन पर लगे तिरंगे का उद्घाटन 26 जनवरी को
कोलकाता : हावड़ा रेलवे स्टेशन के साथ खड़गपुर स्टेशन पर भी सौ फीट ऊंचा तिरंगा लगाया जायेया. रेलवे बोर्ड के एक आदेश के अनुसार, देश के सभी ए-वन कैटेगरी के स्टेशनों पर 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगेगा. दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय घोष बताते हैं कि रेल कर्मचारियों के साथ रेल यात्रियों में भी देशभक्ति का जज्बा जागृत करना भी एक उद्देश्य है. कार्य जोर-शोर से चल रहा है. खड़गपुर स्टेशन पर सौ फीट ऊंचा तिरंगा स्टेशन के प्रवेश द्वार के पास स्थित सर्कुलेटिंग एरिया में लगाया गया है.
हावड़ा स्टेशन के न्यू कांपलेक्स के हुगली नदी के किनारे सौ फीट ऊंचे तिरंगे को लगाने का काम जोर-शोर से चल रहा है. उधर पूर्व रेलवे के हावड़ा मंडल के मंडल प्रबंधक इशाक खान ने बताया कि हावड़ा स्टेशन भारतीय रेलवे की शान है. इस स्टेशन का ऐतिहासिक महत्व ज्यादा है. ऐसे में यहां सौ फीट ऊंचा तिरंगा हमारे लिए शान की बात होगी. कहीं ना कहीं इससे राज्य के पर्यटन को भी लाभ मिलेगा. उन्होंने बताया कि जहां तिरंगे के पोल की ऊंचाई सौ फीट होगी वहीं झंडे की लंबाई 30 फीट और चौड़ाई 20 फीट होगी.
हावड़ा स्टेशन पर लगाये जा रहे फ्लैग का उद्घाटन गणतंत्र दिवस को होगा. इस दौरान हावड़ा मंडल में एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. यह झंडा स्थायी रूप से हावड़ा स्टेशन की शान बढ़ायेगा. सौ फीट ऊंचे इस तिरंगे को लोग नदी पार कोलकाता के कई इलाकों से भी देख सकेंगे. हावड़ा रेलवे मंडल के मंडल प्रबंधक इशाक खान बताते हैं कि हावड़ा रेलवे स्टेशन देश का एक एेतिहासिक धरोहर है, लेकिन इस ऐतिहासिक धरोह में चार चांद तब लगेगा जब यहां सौ फीट ऊंचा तिरंगा शान से लहरायेगा. हावड़ा स्टेशन ना केवल बंगाल के लिए बल्कि पूरे भारतीय रेलवे के लिए गर्व का विषय है. तिरंगा की देखरेख का जिम्मा रेलवे सुरक्षा बल पर होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें