38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘भारत माता की जय’ और ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ से गूंजा डबसन रोड

पुलिस को भीड़ संभालने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी हाथों में तिरंगा लिये युवाओं में दिखा पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश हावड़ा : उत्तर हावड़ा का डबसन रोड, ट्रैफिक जाम के लिए जाना जाता है, लेकिन गुरुवार सुबह का नजारा बाकी दिनों से बिल्कुल अलग था. डबसन रोड एक ऐसी घटना का गवाह बना, जो आज […]

पुलिस को भीड़ संभालने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी

हाथों में तिरंगा लिये युवाओं में दिखा पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश
हावड़ा : उत्तर हावड़ा का डबसन रोड, ट्रैफिक जाम के लिए जाना जाता है, लेकिन गुरुवार सुबह का नजारा बाकी दिनों से बिल्कुल अलग था. डबसन रोड एक ऐसी घटना का गवाह बना, जो आज तक यहां किसी ने न देखी हो. भारत माता की जय आैर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से समूचा डबसन रोड गूंज उठा. हाथों में तिरंगा लिये सभी पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. सुबह 10 बजे तक डबसन रोड पर पैर रखने की जगह नहीं थी.
करीब 11 बजे शहीद विनय प्रसाद का पार्थिव शरीर श्यामा सदन के पास पहुंचा. शहीद के पार्थिव शरीर को देखकर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. पुलिस को भीड़ संभालने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी. बेरीकेड करने के बावजूद भीड़ को संभालना असंभव साबित हो रहा था. मौके पर पहुंचे मंत्री अरूप राय, खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला, एडीएम अभिषेक तिवारी ने शहीद को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. घर से श्मशान घाट की दूरी महज पांच मिनट की थी लेकिन एक घंटा से अधिक का समय लग गया. आगे बीएसएफ का वाहन था. पीछे हजारों की संख्या में तिरंगा लिये लोग विनय प्रसाद अमर रहे का नारा लगा रहे थे.
फायरिंग के दौरान एक गोली विनय प्रसाद के पेट में लगी थी. उन्होंने साहस दिखाते हुए फायरिंग को जारी रखा आैर अपने साथियों को भी बचाते हुए अंतिम क्षण तक अपना फर्ज निभाया. उनकी शहादत को हम कभी नहीं भूलेंगे आैर निश्चित रूप से दुश्मनों से बदला लेंगे.
-राजीव रंजन शर्मा, डीआइजी, सीमा सुरक्षा बल.
हमने एक सपूत खो दिया. जब हम भारतवासी चैन की नींद सोते हैं, तो हमारे जवान विपरीत परिस्थितियों में देश की रक्षा करते हैं. भारत सरकार इस शहादत को नहीं भूले आैर दुश्मनों से बदला लेकर दिखाये.
-लक्ष्मी रतन शुक्ला, स्थानीय विधायक व खेल राज्य मंत्री

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें